Saturday, Jan 25, 2020
KKR maintain in Cafe Coffee Day HDFC not any dues in Coffee Day Enterprises

कैफे कॉफी डे में निवेश बरकरार रखेगी KKR, HDFC का भी कोई बकाया नहीं

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने कहा कि  कॉफी डे एंटरप्राइजेज के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ के लापता होने से उसे गहरा दुख  पहुंचा है। सिद्धार्थ सोमवार शाम से लापता हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।  कॉफी डे एंटरप्राइजेज, कैफे कॉफी डे (सीसीडी) ब्रांड नाम से कॉफी रेस्तरां चलाने वाली कंपनी है।

CCD के सिद्धा्र्थ का लापता होना पूरी तरह से संदिग्ध: कांग्रेस नेता शिवकुमार

समझा जा रहा है कि सिद्धार्थ ने 27 जुलाई को सीसीडी के निदेशक मंडल और कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा था कि शेयर वापस खरीदने के लिए एक निजी इक्विटी साझेदार मुझ पर दबाव बना रहा है। केकेआर ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसने नौ साल पहले सीसीडी में निवेश किया था और पिछले साल थोड़ी हिस्सेदारी कम कर दी थी। 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के खिलाफ बाजार में लगे 'हमारी भूल, कमल का फूल' के पोस्टर

केकेआर ने कहा कि कंपनी में उसके पास करीब 6 प्रतिशत हिस्सेदारी है , जिसे वह बरकरार रखेगी। पहले यह हिस्सेदारी 10.3 प्रतिशत थी। केकेआर ने कहा , 'हाल में हुए घटनाक्रमों से हम बहुत दुखी हैं और हमारी हमदर्दी इस समय उनके परिवार के साथ है। हम वी जी सिद्धार्थ पर भरोसा करते हैं और इसीलिए 9 साल पहले कंपनी में निवेश किया था।' 

अब्दुल्ला ने मोदी से मुलाकात का मांगा वक्त, जम्मू कश्मीर के हालात से कराएंगे अवगत

सिद्धार्थ , पूर्व केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे एस . एम . कृष्णा के दामाद हैं। उन्होंने पत्र में कर विभाग और कर्जदाताओं से भी दबाव का आरोप लगाया है। यहां तक कि एक निदेशक स्तर के आयकर अधिकारी का भी जिक्र किया है। इस बीच , एचडीएफसी ने कहा है कि सिद्धार्थ से जुड़ी किसी भी कंपनी पर उसका कोई कर्ज नही हैं। 

उन्नाव कांड की पीड़िता की कार की टक्कर को यूपी पुलिस ने बताया हादसा, विपक्ष नाराज

एचडीएफसी के प्रवक्ता ने कहा ,'एचडीएफसी ने तांगलिन डेवलपमेंट्स (सीसीडी) को बंगलूरू में उसकी ग्लोबल विलेज प्रौद्योगिकी पार्क परियोजना के लिए लीज किराया डिस्काउंट के आधार पर कर्ज दिया था। पूरे कर्ज का भुगतान जनवरी 2019 में कर दिया गया है और आज की तारीख में कॉपी डे एंटरप्राइजेज समूह पर हमारा कोई कर्ज नहीं है।'

कॉफी डे का शेयर 20 प्रतिशत लुढ़का 
कॉफी डे एंटरप्राइजेज लि. (सीसीडी) का शेयर मंगलवार को 20 प्रतिशत लुढ़क गया। इससे कंपनी के बाजार पूंजीकरण में 813 करोड़ रुपये की गिरावट आयी। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने की खबर से शेयर टूटा है।

#BJP ने अपने सांसदों के साथ IIM, IISC जैसे संस्थानों के स्टूडेंट्स को बनाया इंटर्न

सीसीडी का शेयर बंबई शेयर बाजार में 19.99 प्रतिशत टूटकर 154.05 रुपये पर आ गया। यह न केवल 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर है बल्कि एक दिन की गिरावट की सीमा को छू गया। नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) में शेयर 20 प्रतिशत गिरावट की र्सिकट ब्रेकर की सीमा पर पहुंचने के साथ एक साल के न्यूनतम स्तर 153.40 रुपये प्रति इकाई पर आ गया।  

उन्नाव रेप मामले की जांच और अदालती प्रक्रिया का संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट : कांग्रेस

शेयर की कीमत में गिरावट से कंपनी का बाजार पूंजीकरण 812.67 करोड़ रुपये घटकर 3,254.33 करोड़ रुपये पर आ गया।  कंपनी ने बीएसई को दी सूचना में कहा, ‘‘कॉफी डे एंटरप्राइजेज लि. के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक वी जी सिद्धार्थ सोमवार की शाम से कुछ पता नहीं है। हम उनका पता लगाने के लिये संबंधित प्राधिकरणों की मदद ले रहे हैं।’’
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.