Friday, Feb 03, 2023
-->
kl-rahul-out-of-test-series-due-to-wrist-sprain-musrnt

कलाई में मोच के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मेलबर्न में अभ्यास के दौरान कलाई में चोट लगने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राहुल वर्तमान सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेले थे। चार मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार से खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) पर शनिवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की बायीं कलाई में मोच आ गयी।’ इसमें कहा गया है, ‘यह विकेटकीपर बल्लेबाज बोर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों के लिये उपलब्ध नहीं रहेगा क्योंकि उन्हें फिर से पूरी फिटनेस हासिल करने के लिये लगभग तीन सप्ताह का समय चाहिए।’

पता चला है कि यह बल्लेबाज नेट्स पर तीन थ्रोडाउन विशेषज्ञों में से एक का सामना कर रहा था और इसी दौरान उनकी कलाई में मोच आ गयी जिसके बाद उन्होंने आगे अभ्यास नहीं किया। राहुल ने अभी तक 36 टेस्ट मैच खेले हैं। विराट कोहली ने टेस्ट श्रृंखला के शुरू में कहा था कि राहुल को मध्यक्रम के उतारा जा सकता है लेकिन उन्हें पहले दो मैचों में मौका नहीं मिला।

राहुल टीम के साथ सिडनी पहुंचने के बाद मंगलवार को भारत के लिये रवाना हो गये। वह अब रिहैबिलिटेशन के लिये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जाएंगे। इस चोट के कारण उनका इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की घरेलू श्रृंखला के शुरुआती मैचों में खेलना भी संदिग्ध है। राहुल के बाहर होने का मतलब है कि मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी में से किसी एक की अंतिम एकादश में जगह बनी रहेगी। यह उप कप्तान रोहित शर्मा के बल्लेबाजी क्रम पर निर्भर करेगा।

विहारी और अग्रवाल पिछले कुछ समय से अच्छी फार्म में नहीं चल रहे हैं। रोहित अगर पारी का आगाज करते हैं तो फिर अग्रवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है। एक विकल्प अग्रवाल और रोहित को सलामी बल्लेबाज तथा शुभमन गिल को मध्यक्रम में उतारना होगा। अगर रोहित मध्यक्रम में आते हैं तो फिर अग्रवाल और गिल पारी का आगाज करेंगे और ऐसे में विहारी को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.