Friday, May 14, 2021
-->
know when people over 50 years of age will get the vaccine aiims director revealed albsnt

जानें 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कब लगेगा वैक्सीन, AIIMS डायरेक्टर ने किया खुलासा

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कमजोर होने के संकेत लगातार मिल रहे है। इसी कड़ी में देशव्यापी कोरोना वैक्सीन भी बीते महीना से हेल्थ वर्कर्स को दिया जा रहा है। वहीं आज ही AIIMS के डायरेक्टर  डॉ.रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि मार्च में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरु किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि यह वैक्सीन का फायदा उन लोगों को भी दिया जाएगा जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे है। जबकि उनका उम्र भले ही 20 से 50 वर्ष में ही क्यों न हो।

बढ़ेगी सरकार की मुश्किलें! राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात...

बता दें कि  एम्स डायरेक्टर ने कहा कि हाई रिस्क वर्कर्स की सूची में वैसे लोग शामिल नहीं है जो मवेशियों और पशुओं का इलाज करते है। कारण वे लोग किसी कोरोना मरीज का इलाज में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिये जो मापदंड लागू किये गए है उसमें सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स,फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोग या गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोग है। 

बजट के दौरान TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे हो रही घुटन

मालूम हो कि फरवरी महीने में तीसरी बार कोरोना के नए मामले में कमी दर्ज की गई है। एक आंकड़े के अनुसार 10,000 से नीचे ही संक्रमण की संख्या रही है। इस तरह देश में कुल कोरोना संक्रमण की संख्या अब 1,08.80,603 हो गई है। जबकि अब तक 1,55,447 लोगों की मौत हुई है। वहीं सांतवी बार 100 से कम लोगों की मौत हुई है। जो संकेत करता है कि कोरोना वायरस लगातार कमजोर हो रही है। इस तरह अब तक कुल 97.32 फीसदी लोग स्वस्थ हो गए है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.