Sunday, Feb 28, 2021
-->
know-which-countries-citizens-do-not-have-to-pay-income-tax-get-huge-discounts-albsnt

जानें किन देशों के नागरिकों को नहीं देना पड़ता इनकम टैक्स, मिलती हैं भारी छूट  

  • Updated on 2/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जब कभी-भी बजट पेश होता है तो देशवासियों की नजर वित्त मंत्री के बजटीय भाषण पर टिकी रहती है। फिर हर साल की भांति वित्त मंत्री के भाषण के बाद आमजनों से लेकर राजनीतिक विश्लेषक इस आकलन में जुट जाते है कि यह बजट उनके आय और खर्च पर क्या असर डालेगा। फिर उसी अनुसार अपना घर का बजट भी तैयार करता है। साथ ही सरकार इनकम टैक्स के स्लैब भी तय करती है। लेकिन कुछ ऐसे देश भी हैं जहां के नागरिकों को टैक्स नहीं देना पड़ता है।

जानें कोलकाता पुलिस की वर्दी खाकी के बदले सफेद हैं क्यों? आखिर क्या हैं वजह

बता दें कि ऐसे देश में सउदी अरब,कतर,ओमान,कुवैत ऐसे देश हैं जहां की सरकार इनकम टैक्स से राहत अपने जनता को देती है। इन देशों में सउदी अरब की बात की जाए तो कारण यहां के तेल का कारोबार बहुत बड़े पैमाने पर होता है। जिससे वहां की सरकार की आमदनी बहुत होती है। तो इसका लाभ वहां की सरकार अपने जनता को भी देती है। हालांकि सउदी अरब में जनता से सोशल सिक्योरिटी पेमेंट्स और कैपिटल गेन्स वसूली जाती है।

हाईटेक किसान अब ड्रोन से लेकर उन्नत तकनीक के सहारे बढ़ा रहे पैदावार

इसके अलावा कतर,ओमान और कुवैत ऐसे देश हैं जहां के जनता को भी सरकार भारी छूट देती है। दरअसल इन देशों की कमाई का प्रमुख श्रोत तेल ही है। जिस कारण ज्यादा आमदनी होने से अपने जनता से टैक्स नहीं वसूलती है। वहीं कुवैत में सभी व्यक्तियों को सोशल इंश्योरेंस कराना होता है। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.