Tuesday, Sep 27, 2022
-->
know why congress veteran salman khurshid pleaded with rahul gandhi

जानें कांग्रेस के दिग्गज सलमान खुर्शीद ने क्यों राहुल गांधी से लगाई गुहार

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राहुल गांधी (rahul gandhi) की भूमिका को लेकर न सिर्फ देश भर में चर्चा होती रहती है बल्कि कांग्रेस (congres) में भी एक धड़ा यह मानता है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे नहीं देना चाहिये। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (salman khurshid) ने स्वीकार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिये। उन्होंने कहा इससे देश भर में गलत संदेश गया है।

महाराष्ट्रः अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा- बहुमत की सरकार ही करती है निर्णायक फैसला

पार्टी में भरोसा कायम करने के लिये राहुल को आगे आना चाहिये
सलमान खुर्शीद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही पार्टी से नेताओं का छोड़ने का सिलसिला जारी है, यह इसलिये हो रहा है कि उन्हें अपने नेतृत्व पर भरोसा ही नहीं है। यह सिलसिला रुकना चाहिये। उन्होंने कहा कि हालांकि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद इससे उबरने में समय लगा दिया है। जो कतई सही नहीं है। उन्होंने कहा कि हार के कारणों का विश्लेषण होना चाहिये, लेकिन भागना कहां से सही होता है। राहुल को अध्यक्ष पद छोड़ने के बजाए पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश भरना चाहिये था। 
 

केजरीवाल को डेनमार्क जाने की अनुमति न मिलने पर AAP सांसद ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल में भरा है नेतृत्व के गुण
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में टेलेंट पूरा है, लेकिन उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से युवाओं में निराशा भर गई है। जिसे वे ही दूर सकते है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बचे है लेकिन राज्यस्तरीय पार्टी के नेताओं में जीतने का भरोसा नहीं है। इसके कारणों का पता लगाकर दूर किया जा सकता है। वास्तव में आत्मविश्वास की कमी से पार्टी के नेता गुजर रहे है। जो एक बार राहुल गांधी की तरफ बहुत ही उम्मीद से देखते है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.