Wednesday, May 12, 2021
-->
know-why-narendra-modi-takes-oath-of-pm-in-the-evening

जानिए क्यों शाम में ही PM पद की शपथ लेते हैं नरेंद्र मोदी, ज्योतिषियों ने बताई ये बड़ी वजह

  • Updated on 5/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए को 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है। जिसके बाद एक बार फिर देश में मोदी सरकार आना तय है। नरेंद्र मोदी आज गुरुवार की शाम 7 बजे दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन के भव्य प्रांगण में हजारों विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में पीएम पद की शपथ दिलाएंगे। 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशो के कई बड़े मेहमान हिस्सा लेने के लिए आए हैं। बीजेपी ने शपथ ग्रहण के इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारियां की हैं। इसके साथ ही अतिथियों की सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं। 

Related image

इन सब बातों के बीच गौर करने वाली बात सामने आ रही है कि आखिर पीएम मोदी शाम को ही शपथ क्यों ले रहे हैं। इससे पहले 2014 में भी पीएम मोदी ने शाम में पीएम पद की शपथ ली थी। नरेंद्र मोदी के इस खास प्लान के पीछे कई  बड़े -बड़े ज्योतिषाचार्य की अपनी अलग- अलग राय है। ज्योतिषाचार्य डॉ अरुणेश कुमार शर्मा ने इसको लेकर विशेष वजह बताई है। Image result for पीएम मोदी पिक्स

उनका मानना है कि नरेंद्र मोदी का जन्म 19 सितंबर 1950 को वैश्विक लग्न  और राशि में हुआ। वृश्चिक लग्न और राशि एक होने की वजह से वो सदैव स्पष्ट और लक्ष्योन्मुख बने रहे हैं। इसके साथ ही बताया है कि पीएम मोदी की कुंडली में चंद्र-मंगल की अत्यंत योगकारक युति के साथ उच्च का बुध लाभ स्थान में है। 

Image result for पीएम मोदी काशी

कर्म भाव में विराजे जनकारक शनिदेव का धर्म- संस्कृति संरक्षक बृहस्पति से समसप्तक योग है। जिससे उन्हें समाज में अपार लोकप्रियता मिलती रहेगी। साथ ही जनहितैषी और आस्था अध्यात्म में आगे रहने वाला बनाया है। इसके साथ ही बलवान वृश्चिक लग्न और राशि से प्रभावित नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ वृश्चिक लग्नकाल में ही ली थी।

Related image

इसके साथ ही ज्योतिषाचार्य का मानना है कि इस बार भी पीएम मोदी वृश्चिक लग्न में ही शपथ ले रहे हैं।वृश्चिक लग्न जल तत्व राशि है। यह राशि ज्ञान विज्ञान धर्म और सांस्थानिक प्रभाव को बढ़ाने वाली है. यह राशि मजबूत पकड़ और गूढ़प्रभाव के लिए भी जानी जाती है।

Image result for मोदी जी का शपथ ग्रहण

इसके अलावा पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान पंचक भी लग जाएंगे। जिसमें कहा जाता है कि पंचक में किया हुआ कार्य पांच बार होता है। इसके साथ ही पीएम मोदी गुरुवार के दिन शपथ ले रहे हैं।  कहा जाता है कि गुरुवार का दिन और सर्वार्थसिद्धि योग इस बेला को और प्रभावशील बना रहा है। आज श्रीहरि भगवान विष्णु की अपरा एकादशी भी है. विष्णु जगतपालक हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.