Monday, Jan 30, 2023
-->
know why noida authority ceo ritu maheshwari acting dm for 10 days

जानिए 10 दिनों के लिए क्यों बनना पड़ा नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी को कार्यवाहक डीएम

  • Updated on 8/28/2021

दिल्ली, टीम डिजीटल: यूपी के सबसे अमीर प्राधिकरण में से एक नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का कार्यभार कार्यवाहक जिलाधिकारी के रूप में 10 दिनों के लिए संभालेंगी। शासन ने इसके निर्देश जारी किए है। ऐसा इसलिए हो रहा है कि वर्तमान जिलाधिकारी सुहास एलवाई टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले टोक्यों शुक्रवार देर शाम दिल्ली रवाना हो गए थे। जो शनिवार सुबह  टोक्यो पहुंच गए हैं।

सुहास एलवाई अब 6 सितम्बर को वापस गौतमबुद्ध नगर आएंगे। इतने दिनों तक गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई की गैरमौजूदगी में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगी।

आपको बता दें कि ऋतु माहेश्वरी उत्तर प्रदेश कैडर की 2003 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। ऋतु माहेश्वरी इससे पहले गाजियाबाद के डीएम के रूप में नियुक्त रह चुकी है। गाजियाबाद को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए उनकी कड़ी कार्रवाई की व्यापक रूप से सराहना की गई। वर्तमान में ऋतु महेश्वरी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की सीईओ भी हैं।

शनिवार की सुबह टोक्यो पहुंचे सुहास एलवाई


जिलाधिकारी सुहास एलवाई शनिवार की सुबह टोक्यो पहुंचे है। 2 सितंबर को सुहास एलवाई बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स में अपना दम दिखाएंगे। डीएम इससे पहले भी कई बड़े मेडल अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। सुहास एलवाई ने काफी गोल्ड मेडल अपने नाम किए है।

वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर  सुहास एलवाई वर्तमान में पुरुष एकल में दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के रूप करीब डेढ़ वर्ष से कार्यरत हैं। उनकी तैनाती नोएडा में कोरोना की पहली लहर में मुख्यमंत्री के नोएडा दौरे के दौरान तत्कालीन डीएम से बैठक में हुई बेअदबी के बाद तैनात किया गया था। उसके बाद से कोरोना संक्रमण को जिले में नियंत्रित करने के लिए डीएम अपनी पूरी प्रशासिनिक टीम के साथ अब तक डटे हुए है।  
 

comments

.
.
.
.
.