Monday, Oct 25, 2021
-->
know-why-the-noida-mla-put-up-the-flag-in-the-stadium

जानिए नोएडा विधायक ने क्यों लगाई स्टेडियम में ध्वज पताका

  • Updated on 9/18/2021


नई दिल्ली, टीम डिजीटल। नोएडा विधायक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने शनिवार को नोएडा स्टेडियम में पहुंच कर भगवान बजरंग बली का स्मरण करते हुए ध्वज पताका पूरे विधि विधान व पूजन के साथ लगाई। यह ध्वज पताका इस बार 6 अक्तूबर से नोएडा स्टेडियम में शुरू होने जा रही रामलीला मंचन के भूमि पूजन के दौरान लगाई। इस रामलीला मंचन का आयोजन श्री सनातन धर्म रामलीला समीति इस बार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए करने जा रही है। इस पूजन में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व नोएडा विधायक पंकज सिंह के अलावा महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बॉथम व संस्था के चेयरमैन टीएन गोविल, अध्यक्ष टीएन चौरासिया, पीयूष द्विवेदी, महासचिव संजय बाली, कोषाध्यक्ष अल्पेश गर्ग ने भाग लिया। 
श्री सनातन धर्म रामलीला समीति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि पिछली बार कोरोना के चलते रामलीला का मंचन नहीं हो सका था। इस बार कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए रामलीला मंचन छह अक्तूबर से शुरू होगा और सोलह अक्तूबर को दशहरा के साथ समापन होगा। इस बार दिल्ली के रत्नाकर ड्रामेटिक आर्ट प्रोडक्शन के कलाकार मंचन करेंगे। वहीं दूसरी ओर अभी शहर में अन्य रामलीला समीतियों को मंचन की अनुमति प्राधिकरण ने नहीं दी है। ऐसे में शहर में केवल एक स्थान पर रामलीला मंचन होने से समीति के लोगों में उत्साह है। 

पूजन के बाद नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि वह इस बार रामलीला में प्रभु श्रीराम से वैश्विक महामारी कोरोना को खत्म करने की प्रार्थना करेंगे ताकि फिर से लोगों का जीवन दुबारा पटरी पर लौट सके। वहीं कोषाध्यक्ष अल्पेश गर्ग ने बताया कि पिछली बार शहर वासियों को रामलीला मंचन से दूर रहना पड़ा था। प्रतीकात्मक रूप से दशहरा के दिन रावण, मेघनाथ व कुंभकरण का दहन किया गया था। जिसमें केवल समीति के लोग ही मौजूद थे। इस बार नोएडा वासियों को लिए रामलीला का भव्य मंचन किया जायेगा। जिसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इस भूमि पूजन कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष सुशील भारद्वाज, रमेश कुमार, डिंपल आनंद, अतुल मित्तल, राजकुमार  शर्मा, एनईए के चौधरी कुशल पाल, भाजपा महानगर के पूर्र्व अध्यक्ष राकेश शर्मा, भाजपा प्रवक्ता अमित त्यागी, मित्रा शर्मा, पूनम सिंह, पुनीत शुक्ला, राजीव गर्ग, शारदा चतुर्वेदी, अनिल गुप्ता, सुनील गुप्ता व विपिन बंसल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।     
----------------
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.