Thursday, Jan 20, 2022
-->
know-why-there-was-a-stir-in-the-ghaziabad-health-department-from-the-covid-patient-of-delhi

जानिए, दिल्ली के कोविड मरीज से गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग में क्यों मचा हडक़ंप

  • Updated on 11/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में शुक्रवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई, जिसके बाद लगातार कोरोना मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हडक़ंप सा मच गया। जांच के बाद पता चला कि कोविड मरीज दिल्ली का निवासी है। जिसे लैब ने गलती से उसे गाजियाबाद में रिपोर्ट कर दिया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। वहीं, मामलें में स्वास्थ्य विभाग ने लैब को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने को कहा है।  

सितम्बर माह के बाद अक्तूबर में भी कोविड मरीजों की संख्या में कमी आई थी। नवम्बर के शुरूआती 8 दिन में भी कोई कोविड मरीज की पुष्टि नहीं हुई। लेकिन 9वें दिन कोविड मरीज सामने आया, जिसके बाद ठीक अगले दिन यानी 10वें दिन भी कोविड मरीज की पुष्टि हुई। हालांकि 11वें दिन कोई कोविड मरीज सामने नहीं आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। लेकिन 12वें दिन फिर से एक कोविड संक्रमित महिला की पुष्टि होने पर विभाग में हडकंप सा मच गया।

केस की जांच की गई पता चला कि दिल्ली के दिलशाद गार्डन में रहने वाली 36 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है और वह गाजियाबाद आई भी नहीं। इस मामले में जब जांच करने वाली निजी लैब से जानकारी की गई तो बताया गया कि गलती से केस को गाजियाबाद में रिपोर्ट कर दिया गया है।

डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि इस केस की दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दे दी गई है और केस को भी पोर्टल से दिल्ली में रिपोर्ट करने को कहा गया है। साथ ही निजी लैब को भी नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। हालांकि जिले में अब दो एक्टिव केस है। जिनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.