Friday, Apr 19, 2019

होली की अग्नि देखकर जानिए अपना आने वाला भविष्य,पढ़ें

  • Updated on 3/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। होलिका दहन को लेकर तमाम मान्यताएं प्रचलित हैं। ज्योतिष के आधार पर होलिका की अग्नि की दिशा के आधार पर भविष्य की गणना की जाती है। इस वर्ष एक मार्च को होलिका दहन है। होलिका दहन के समय अग्नि की ज्वाला को देखकर आप भी जानिए कैसा रहेगा आपका आने वाला वक्त-

- लौ की दिशा बताती है खुशहाली का

अगर होली जलते वक्त होलिका की लौ पूर्व दिशा की ओर जाए तो इसे आने वाले वक्त के लिए अच्छा माना जाता है।

-  ...तो हो सकता है ये हादसा 

होलिका दहन के वक्त अग्नि की लौ अगर दक्षिण दिशा की ओर जाए तो उस क्षेत्र के लोगों को संभल जाने की जरूरत है। इसका मतलब है कि आने वाले वक्त में वहां के लोगों या वहां के पशु-पक्षियों के साथ कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

-  उत्तर में अग्नि का जाना है शुभ       

उत्तर दिशा को देवताओं का वास कहा जाता है। होलिका दहन के वक्त लौ यदि उत्तर दिशा की ओर जाए तो मतलब है कि आपकी इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है। इस दिशा में धन के देवता कुबेर का वास होने से आपको आर्थिक मुश्किल नहीं उठानी पड़ेगी।

-  ...तो सामान्य जीवन जीते हैं लोग

यदि होली जलने के बाद उसकी आग पश्चिम दिशा का रुख करे तो इसका मतलब है कि आने वाला वर्ष उस स्थान के लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है। लोग बिना किसी समस्या के जीवनयापन करते रहेंगे।

-  यदि आसामान की ओर जले अग्नि

होलिका की अग्नि सीधे आसमान की ओर जले तो यह उस स्थान के लिए किसी बड़े परिवर्तन का इशारा है।

-  ...जब दक्षिण-पूर्व दिशा में जाए लौ

अग्नि का दक्षिण-पूर्व की दिशा में बहना भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि पूरे वर्ष उस स्थान के लोगों को किसी तरह की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.