Sunday, Oct 02, 2022
-->
knowledge sharing agreement signed between govts of delhi and punjab kmbsnt

दिल्ली और पंजाब की सरकारों ने Knowledge Sharing Agreement पर किए हस्ताक्षर

  • Updated on 4/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली और पंजाब की सरकारों के बीच आज मंगलवार को एक ज्ञान साझाकरण समझौते (Knowledge Sharing Agreement) पर हस्ताक्षर किए गए। इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ज्ञान-साझाकरण समझौता भारत के इतिहास में एक अनूठी घटना है। सरकारें ज्ञान साझा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर कर रही हैं। हमारा लक्ष्य एक दूसरे से सीखना और आगे बढ़ना है। यह एक बड़ा विकास है। 

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यों को देखा। शिक्षा और स्वास्थ्य के दिल्ली मॉडल से प्रभावित पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दिल्ली मॉडल को पंजाब में भी लागू करेंगे।

ओयो होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, लड़की को नशा देकर कराते थे रेप

पंजाब में शिक्षकों और प्रधानचार्यों को ट्रेनिंग देंगे- भगवंत मान
पंजाब के सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरह पंजाब में शिक्षकों और प्रधानचार्यों को ट्रेनिंग देंगे और सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए उनसे आइडिया लेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में भी ऐसा मॉडल बनाएंगे, जहां अमीर व गरीब के बच्चे एक बेंच पर पढ़ सकेंगे। मान ने चिराग एन्क्लेव में सर्वोदय बाल विद्यालय, आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल व डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ  एक्सिलेंस का दौरा किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों को विश्व स्तरीय शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए पंजाब सरकार की हरसंभव मदद करेंगे। मान आप सरकार के शासन मॉडल को जानने के लिए दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर हैं।  

दोस्त के पति से करवाया सौतन का रेप फिर कर दी पति से मिलकर हत्या

दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में क्रांति की चर्चा पूरे देश में- भगवंत मान
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े-बड़े स्कूल जो सोच भी नहीं सकते, वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लागू हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस स्तर के सरकारी स्कूल भारत में कहीं नहीं देखे हैं और बहुत जल्द पंजाब के अंदर भी स्मार्ट स्कूल देखने को मिलेगा। पंजाब के सीएम ने कहा कि पंजाब में भी दिल्ली की तर्ज पर अस्पताल और क्लीनिक बनाएंगे। मान ने कहा कि दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में क्रांति की चर्चा पूरे देश में होती है। जहां अमीर व गरीब पृष्ठभूमि के छात्रों को एक साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलती है। देश एक-दूसरे से सीखकर इसी तरह प्रगति करेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.