Wednesday, Apr 08, 2020
kohli slips to 10th position in t20 rankings

कोहली टी20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर खिसके, PAK के बाबर आजम टॉप पर

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए लेकिन लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं।

बाबर आजम टॉप पर

कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिंडली की चोट से उबर रहे रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। आजम के 879 अंक हैं। राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

IPL के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे CSK और MI, चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी किया शेड्यूल

बुमराह गेंदबाज में 12वें पायदान पर

गेंदबाजी सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जल्द ही डे नाइट टेस्ट मैच का होगा आयोजन

सीरीज में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं।

बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए। गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.