Thursday, May 23, 2019

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हराया

  • Updated on 4/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकाता नाइटराइडर्स ( kolkata knight riders) के बीच टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले में  हैदराबाद  ने कोलकाता को 9 विकेट से करारी मात दी।

बता दें कि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने आठ विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया। कोलकाता के लिए ओपनर क्रिस लिन ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। उनके अलावा इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रिंकू सिंह ने 30 और सुनील नरेन ने 25 रन बनाए।  हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा खलील अहमद ने तीन विकेट हासिल किए। 

जबाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद  की टीम ने डेविड वॉर्नर (David Warner) (67) और जॉनी बेयरस्टो (80*) की तूफानी पारियों की बदौलत लक्ष्य को आसानी से 15 ओवर में 1 विकेट गंवा कर हासिल कर लिया।

मालूम हो कि सनराइजर्स हैदराबाद ने अब इस सीजन में कुल 9 मुकाबला खेला है। जिसमें टीम को 5 मैचों में जीत और 4 मैचो में हार के साथ अंकतालिका (point table) में चौथें स्थान पर है। वहीं कोलकाता (KOLKata) की टीम को मिली अस करारी शिक्सत के बाद  आईपीएल में कुल खेले गए 10 मुकाबले में  4 जीत और 6 हार के साथ अंकतालिका (point table) में छठे स्थान पर है।

बता दें कि आईपीएल में दोनों के बीच अब तक कुल 16 मैच हुए हैं। इनमें से कोलकाता ने 10 और हैदराबाद ने 6 में जीत हासिल की है। वहीं राजीव गांधी स्टेडियम की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 5 मुकाबला हैं। जिसमें कोलकाता की टीम ने 3 और हैदराबाद की टीम ने 2 मैचों जीत हासिल की है। 

टीमें 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, के खलील अहमद

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, शुबमन गिल, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, केसी करियप्पा, हैरी पूर्ण,  यारा पृथ्वीराज

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.