Monday, Nov 28, 2022
-->
krishna-patel-the-founder-of-apna-dal-communist-met-nitish-kumar

अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने की नीतीश कुमार से भेंट 

  • Updated on 9/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सोमवार को भेंट की और कुमार के साथ अपने दिवंगत पति सोनेलाल पटेल के लंबे जुड़ाव को याद किया। कृष्णा पटेल ने यहां कुमार से उनके सरकारी आवास पर भेंट की। उसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मेरे पति की नीतीश जी से लंबी दोस्ती थी। विपक्षी एकता कायम करने की उनकी (नीतीश जी की) कोशिश सराहनीय है लेकिन यह विषय हमारी भेंट का एजेंडा नहीं था।’’   

मुकुल रोहतगी ने ठुकराया अगले अटॉर्नी जनरल पद के लिए मोदी सरकार का प्रस्ताव 

  कृष्णा पटेल की बेटी पल्लवी पटेल ने इस साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य को हराया था। हालांकि उनसे अलग रह रहीं उनकी दूसरी बेटी अनुप्रिया पटेल राजग की सहयोगी और केंद्रीय मंत्री हैं। करीब तीन दशक पहले सोनेलाल पटेल ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के तहत सशक्त समूह कुर्मियों को पृथक मंच प्रदान करने के मकसद से अपना दल की स्थापना की थी।उनकी मृत्यु के बाद अनुप्रिया पटेल ने कुछ समय तक पार्टी की अगुवाई की लेकिन उपचुनाव में अपने पति को टिकट देने पर परिवार में मतभेद पैदा हो गया और अपना दल का विभाजन हो गया।   

प्रियंका गांधी ने की अंकिता हत्याकांड में आरोपियों पर त्वरित अदालत में मुकदमा चलाने की मांग

  कुमार के साथ कृष्णा पटेल की बैठक ऐसे समय हुई है जब चर्चा है कि राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका निभाने के आकांक्षी कुमार उत्तर प्रदेश से अगला लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।  उत्तर प्रदेश में जनता दल (यू) नेताओं का मत है कि लंबे समय से बिहार के मुख्यमंत्री पद पर आसीन कुमार को कुर्मी बहुल फूलपुर और मिर्जापुर से चुनाव लडऩा चाहिए। जवाहरलाल नेहरू ने फूलपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

‘भारत जोड़ो’ यात्रा से भाजपा और आरएसएस परेशान : जयराम रमेश

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.