Tuesday, Mar 31, 2020
kuldeep yadav takes 2nd hat trick in one day cricket during ind vs wi match

कुलदीप One Day में डबल हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले और दुनिया के छठे गेंदबाज बने

  • Updated on 12/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो या अधिक हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय और दुनिया के छठे गेंदबाज बन गये हैं। कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बुधवार को यहां शाई होप, जैसन होल्डर और अलजारी जोसेफ को आउट करके हैट्रिक पूरी की। इससे पहले उन्होंने 21 सितंबर 2017 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में हैट्रिक बनायी थी।

ICC का दावा, कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ डाली Worldcup की सबसे बेहतरीन गेंद

यह मेरे लिये शानदार दिन था-कुलदीप
कुलदीप ने बाद में कहा, "यह मेरे लिये शानदार दिन था। वनडे में दूसरी हैट्रिक लेना। मेरे पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिये शब्द नहीं हैं।" उन्होंने कहा, "मेरे लिये पिछले चार पांच महीने काफी मुश्किल रहे। मैंने कड़ी मेहनत की और अच्छी गेंदबाजी की। यह काफी संतोष प्रदान करने वाला प्रदर्शन है।" इस कारनामे से यह चाइनामैन गेंदबाज दो या अधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों के विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो गया है।

चहल से सीख सकता हूं कि एक बल्लेबाज के खिलाफ कैसे योजना बनायी जाये: कुलदीप

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तीन हैट्रिक लेकर इस सूची में शीर्ष पर
श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तीन हैट्रिक लेकर इस सूची में शीर्ष पर हैं। पाकिस्तान के वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक, श्रीलंका के चमिंडा वास और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने भी वनडे में दो  दो हैट्रिक ली हैं। भारत की तरफ से इस प्रारूप में चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप और मोहम्मद शमी ने हैट्रिक ली है।

टी20 रेंकिंग में राहुल को एक पायदान का फायदा, कुलदीप एक स्थान खिसके

मंजस की स्थिति में था कि किस तरह की गेंद करूं-कुलदीप
कुलदीप ने कहा, "पिच से बहुत अधिक टर्न नहीं मिल रहा था लेकिन हमने 380 से अधिक रन बनाये थे और हम जानते थे कि वे चुनौती पेश करेंगे। मैंने अपनी गति में केवल बदलाव किया।" उन्होंने हैट्रिक गेंद के बारे में कहा, "मैं थोड़ा असमंजस की स्थिति में था कि किस तरह की गेंद करूं। मैंने रांग उन (गुगली) की और स्लिप में अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक रखा।"  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.