Thursday, Apr 15, 2021
-->
kumar-vishwas-reacted-to-the-trend-of-unemployment-said-think-about-self-prsgnt

Twitter पर बेरोजगारी हुआ ट्रेंड तो छलका कुमार विश्वास का दर्द, ऐसे याद किए अपने दिन…

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी ने देश में न सिर्फ बीमारी को काल की तरह जन्म दिया बल्कि कोरोना के कारण देश में नौकरियों का अकाल पड़ गया है। कोरोना जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है वैसे ही बेरोजगारी का प्रकोप भी देश में बढ़ता ही जा रहा है। 

शायद यही मुख्य कारण है जिसके चलते आज पीएम मोदी के जन्मदिवस के दिन देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस आज पूरे दिनन ट्रेंड करता रहा है और लगातार पहले नंबर पर बना हुआ है। ये वैसा ही है जैसा कुछ दिनों पहले पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के ऑनलाइन वीडियो को युवाओं और छात्रों द्वारा भारी संख्या में डिसलाइक किया गया था। 

और इसलिए बन गया पीएम मोदी का जन्मदिवस युवाओं का 'राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस'.....

युवाओं द्वारा अपनी नाराजगी इस तरह से दर्शाने को लेकर कवि कुमार विश्वास ने लिखा है, माँ की बीमारी,बहन की शादी,खेत पर क़र्ज़ा और अल्हड़ मुहब्बत से किया वादा,सिर्फ़ इसलिए लाचार है क्यूँकि सरकारों की संकल्पशक्ति बेकार है?

कुमार विश्वास ने इस पोस्ट को ट्विटर के साथ ही फेसबुक पर पोस्ट किया है। फेसबुक पर कुमार विश्वास ने इस पोस्ट में अपने संस्मण लिखे हैं और उसे मौजूदा हालात से जोड़ा है। 

 


बताते चले, मोदी सरकार ने रोजगार के मुद्दे को उठा कर चुनाव जीता था। खुद पीएम मोदी युवाओं के बीच इसलिए चर्चित हुए क्योंकि युवाओं ने हमेशा उन्हें अपनी तरफ खड़ा समझा लेकिन लॉकडाउन और पिछले मोदी सरकार के कार्यकाल को देखते हुए युवाओं का विश्वास टूटा है। मोदी सरकार ने वादा किया था कि वो हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे लेकिन अब हालात ये हैं कि देश में 14 करोड़ लोग बेरोजगार हो चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.