Tuesday, Oct 04, 2022
-->
lakhimpur-incident-priyanka-gandhi-condolences-to-the-families-of-the-farmers-killed-rkdsnt

लखीमपुर घटना : प्रियंका गांधी ने फोन के जरिए मारे गए किसानों के परिजनों से संवेदना प्रकट की 

  • Updated on 10/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिजनों से मंगलवार को फोन पर बात की और उनके प्रति संवेदना प्रकट की। प्रियंका गांधी ने सीतापुर अतिथि गृह से फोन किया, जहां उन्हें हिरासत में रख गया है। लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में मारे गये चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए खीरी जा रहीं कांग्रेस महासचिव और उत्?तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी को पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया था। 

गुजरात दंगा : मोदी को SIT की क्लीन चिट के खिलाफ जाकिया की याचिका पर SC करेगा सुनवाई

प्रियंका गांधी ने हिंसा में मारे गये किसानों और एक स्थानीय पत्रकार के परिजनों से फोन पर बातचीत की और उन्हें सांत्वना दी। लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को भड़की हिंसा में मारे गए आठ लोगों में रमन कश्यप नामक 28 वर्षीय एक पत्रकार भी शामिल है। प्रियंका गांधी ने एक स्थानीय कांग्रेस नेता के फोन पर कश्यप के पिता से बात की और उन्हें हर संभव मदद देने का वादा किया। कश्यप लखीमपुर खीरी जिले की निघासन तहसील के रहने वाले थे। 

लखीमपुर खीरी घटना : जयंत चौधरी बोले- सच को दबा रही है योगी सरकार, लगाया जाए राष्ट्रपति शासन

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य सतीश अनेजा और कुछ अन्य कांग्रेसी कश्यप के घर गए और उनके पिता की अपने मोबाइल फोन के जरिए प्रियंका गांधी से बात कराई। अनेजा ने बताया कि प्रियंका गांधी ने कश्यप की मौत पर खेद जताया और परिवार को हरसंभव मदद देने का वादा किया।

RSS प्रमुख के इशारे पर देश को आर्थिक गुलामी की ओर ले जा रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस नेता ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका गांधी ने रविवार की घटना में मारे गये बहराइच के दलजीत सिंह (42), मटेरा तहसील के गुरविंदर सिंह (22) तथा लखीमपुर खीरी जिले के पलिया के लवप्रीत सिंह (19) और धौरहरा तहसील के नछत्तर सिंह (60-65) के परिजन से भी फोन पर बातचीत कर संवेदना प्रकट की और उनके संघर्ष में उनका साथ निभाने का वादा किया।

‘पैंडोरा पेपर्स’ को लेकर सरकार पर बढ़ा ब्लैक मनी से निपटने के सिस्टम को मजबूत करने का दबाव

कांग्रेस नेता राहुल बुधवार को जाएंगे लखीमपुर खीरी 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को हुई ङ्क्षहसा में मारे गये चार किसानों के परिवारों से मिलने बुधवार को लखीमपुर खीरी जा सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी बुधवार को लखनऊ पहुंचेंगे और पार्टी प्रतिनिधिमंडल के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे। उन्होंने बताया कि गांधी के आगमन के लिए सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को पहले ही पार्टी के 10 नेताओं के साथ सीतापुर में हिरासत में लिया गया है। प्रियंका गांधी को सोमवार तड़के उस समय हिरासत में लिया गया था, जब वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रियंका को उनके वकीलों से मिलने नहीं दिया जा रहा है और प्रशासन उन्हें हिरासत में लेने का कारण नहीं बता रहा है।

हाई कोर्ट की हरी झंडी के बाद केजरीवाल सरकार ने फाइल फिर से उपराज्यपाल को भेजी
 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.