Saturday, Dec 04, 2021
-->
lal kila violence Accused Lakkha Sidhana surfaced on social media sohsnt

लाल किला हिंसा: लक्खा सिधाना सोशल मीडिया पर आया सामने, पुलिस ने तेज की छापेमारी

  • Updated on 2/20/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 26 जनवरी को दिल्ली स्थित लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी लक्खा सिधाना (Lakkha Sidhana) की तलाश लगातार जारी है। ऐसे में सिधाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। पुलिस की हर संभव कोशिश के बाद भी लक्खा सिधाना पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। सोशल मीडिया पोस्ट के बाद एक लाख रुपए के इनामी सिधाना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है।  

Red Fort Violence: दिल्ली पुलिस ने जारी की हिंसा में शामिल 200 लोगों की तस्वीरें 

एक लाख रुपए का इनामी है लक्खा
बता दें कि लाल किला हिंसा मामले में एक लाख रुपए का इनामी गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने सोशल मीडिया पर  एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लक्खा बिना किसी डर के पुलिस को चेतावनी दे रहा है, इतना ही नहीं लक्खा ने आगामी 23 फरवरी के दिन केंद्र के तीन नए कानूनों के खिलाफ एक और बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है।

लक्खा ने वीडियो जारी कर की ये अपील
लक्खा ने अपनी वीडियो के जरिए अधिक से अधिक तादाद में लोगों से  प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है। वीडियो में लक्खा कह रहा है कि 23 फरवरी के दिन भारी तादाद में लोग पहुंचने चाहिए। उसने प्रदर्शन स्थल का नाम बताते हुए कहा कि सभी लोगों को बठिंडा जिले के मेहराज पिंड में आना है, वही प्रदर्शन रखा गया है। लक्खा ने एक बार फिर अपनी बात दोहराते हुए कहा कि मेरे भाइयों बड़ी संख्या में यहां आने की कोशिश करें ताकि पता चले की हम सभी किसान आंदोलन को लेकर एकजुट हैं।

गुरनाम सिंह चढूनी बोले- दिल्ली पुलिस अगर गिरफ्तार करने आए तो करें घेराव 

लाल किला हिंसा मामले में पुलिस अब तक कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हाल ही में गिरफ्तार आरोपी मनंदिर सिंह ने कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने कहा है कि उसकी तलवार बाजी के बाद लाल किले में मौजूद उपद्रवी जोश में आ गए और उसके बाद हिंसा शुरू हो गई। लोगों को लगा कि उन्होंने लाल किले को फतह कर लिया है। हिंसा के बाद शाम को करीब 5 बजे कई दंगाई वहां से फरार हो गए। 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में मनिंदर सिंह ने कहा कि वो भीड़ के साथ लाल किले में  पहुंचा, लेकिन इंडिया गेट पर झंडा फहराने वाले सिख फॉर जस्टिस ने ढाई लाख अमेरिकी डॉलर इनाम की घोषणा की है इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी।  

ये तीन बड़े आरोपी हुए गिरफ्तार
मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा के मामले में मुख्य आरोपियों में दीप सिद्धू (गिरफ्तार) , जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह और लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की, इसके अलावा जागबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह (गिरफ्तार) और इकबाल सिंह( गिरफ्तार) की जानकारी देने वाले को भी  50-50 हजार रुपये दिने की घोषणा की थी, इस घोषणा के बाद दीप सिद्धू, इकबाल सिंह और सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया बाकियों की तलाश अभी भी जारी है।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.