Thursday, Oct 06, 2022
-->
lalu-prasad-yadav-out-of-jail-on-parole-today

बेटे तेजप्रताप की शादी के लिए लालू यादव को मिली पैरोल, शाम की फ्लाइट से जाएंगे पटना

  • Updated on 5/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे की शादी में शामिल हो सकेंगे। तेजप्रताप की शादी के लिए लालू यादव को तीन दिन की पैरोल मिल गई है और इसके लिए वकील ने कागजी कार्रवाई भी पूरी कर ली है। लालू अब रिम्स अस्पताल से सीधा पटना के लिए रवाना होंगे। लालू की फ्लाइट शाम 5.55 की है। 

लालू प्रसाद यादव को पैरोल देने के साथ ही जज ने यह शर्त लगा दी है कि वे इस दौरान माडिया से बात नहीं करेंगे। साथ ही इस दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे। लेकिन प्रशासनिक कारणों से ये पैरोल कुछ देरी से मिली जिसके लिए भोला यादव ने राज्य सरकार को दोषी ठहराया।

12 मई को पटना में ऐश्वर्या संग तेजप्रताप लेंगे 7 फेरे, कुछ ऐसा दिखता है शादी का कार्ड

साथ ही भोला ने ये भी कहा कि लालू यात्रा के लिए पूरी तरह से फिट हैं। वहीं लालू के बेटे तेजप्रताप की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं, कल रात पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय को मेहंदी लगाई गई। बता दें कि लालू यादव ने 5 दिन की पैरोल के लिए आवेदन किया था लेकिन यह केवल 3 दिन के लिए ही मिली।

लालू फिलहाल पड़ोसी राज्य झारखंड की राजधानी रांची स्थित रिम्स (अस्पताल) में अपन इलाज करवा रहे हैं। लालू के करीबी भोला यादव ने मंगलवार को बताया था कि 10 से 14 मई को पार्टी प्रमुख के पैरोल के लिए पुलिस महानिरीक्षक जेल को आवेदन दिया गया है। जिसमें लिखा, आशा है कि हमारे नेता को पुत्र की शादी में शामिल होने से वंचित नहीं किया जाएगा क्योंकि ऐसा अवसर जीवन में एक बार आता है।

Photos: तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की सगाई, लालू परिवार संग इस होटल में हुई रस्में

चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनाई थी। राजद नेता को तभी हिरासत में लिया गया था। पिछले हफ्ते लालू ने अस्थायी जमानत के लिए झारखंड उच्च न्यायालय के समक्ष आवेदन दिया था पर वहां वकीलों की हड़ताल के कारण न्यायिक कार्य 11 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिस कारण लालू ने पुलिस महानिरीक्षक जेल को आवेदन किया था। लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय के साथ आगामी 12 मई को शादी होनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.