Sunday, Dec 04, 2022
-->
lalu yadav will be taken to delhi by air ambulance, nitish meets in hospital

लालू यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा, नीतीश ने अस्पताल में की मुलाकात

  • Updated on 7/6/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का कुशलक्षेम जानने के लिए बुधवार को अस्पताल पहुंचे। लालू पटना के एक निजी अस्पताल में आसीयू में भर्ती हैं तथा आगे के इलाज के लिए उन्हें राष्ट्रीय राजधानी ले जाए जाने की तैयारी है।   

नए IT Rules में सरकार के कुछ सामग्री को ‘ब्लॉक’ करने के आदेश को Twitter ने दी कोर्ट में चुनौती

  •  

   नीतीश ने अस्पताल पहुंच कर लालू (74) का हालचाल जाना और उनकी धर्मपत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बड़े पुत्र एवं विधायक तेजप्रताप यादव, छोटे पुत्र एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव तथा पुत्री मीसा भारती से भी बातचीत की।  मुख्यमंत्री ने लालू के चिकित्सकों से उनके इलाज के बारे में भी अद्यतन जानकारी ली।  

GST को लेकर कांग्रेस का आरोप- मोदी सरकार को गरीबों की नहीं, कसीनो की फिक्र है

मुलाकात के बाद नीतीश ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा,‘‘ जैसे ही लालू प्रसाद की तबीयत खराब होने की मुझे जानकारी मिली, हमने बातचीत कर उनका हालचाल जाना। तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें इस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां भर्ती होने के बाद भी हमने जानकारी ली और आज हम उन्हें यहां देखने आए हैं।’’  कुमार ने कहा,‘‘ पहले से उनकी स्थिति बेहतर है और बेहतर इलाज के लिए वे दिल्ली जा रहे हैं। हमलोगों की भगवान से प्रार्थना है कि लालू प्रसाद जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।’’  

CIC ने ‘एकदम गलत’ उत्तर देने पर दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

नीतीश ने कहा कि युवा काल से ही लालू प्रसाद जी से उनका संबंध है। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख का सरकारी खर्चे पर इलाज कराने से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ इस संबंध में पहले से ही नियम बना हुआ है, सबकुछ सरकार करेगी। हमारी कामना है कि लालू प्रसाद जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।’’   इस बीच तेजस्वी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता सहित ऐसे सभी लोगों के प्रति कृतज्ञता प्रकट की जो इस कठिन समय में उनके पिता का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे अथवा फोन किया ।

उदयपुर हत्या, आतंकवादी के ‘‘भाजपा से संबंध’’ की न्यायिक जांच जरूरी : TMC

  उन्होंने कहा,‘‘ पिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से मुख्यमंत्री संपर्क में हैं। कल मुझे कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया था।’’    तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता के स्वास्थ्य में पहले से सुधार है और अब उनका दिल्ली में इलाज चलेगा।  

आतंकी तालिब हुसैन शाह को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला, उठाए सवाल

उन्होंने कहा,‘‘ आप लोगों को पहले से ही पता है कि उन्हें इलाज (गुर्दा प्रतिरोपण) के लिए सिंगापुर ले जाना था पर अब फ्रैक्चर हो गया है तथा स्वास्थ्य संबंधी अन्य जटिलताओं का भी इलाज चल रहा है । दिल्ली जाने पर अगर वहां चिकित्सकों की राय हुई तो हमलोग उन्हें इलाज के लिए बाहर भी ले जाएंगे।’’   बाद में तेजस्वी मां राबड़ी देवी, पत्नी राजश्री और निकट सहयोगी मनोज झा के साथ विमान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए।   परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक लालू ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और उन्हें शाम को एयर एंबुलेंस से राष्ट्रीय राजधानी ले जाया जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.