Monday, Nov 28, 2022
-->
lara replaces moody as head coach of hyderabad sunrisers

मूडी की जगह लारा बने हैदराबाद सनराइजर्स के मुख्य कोच

  • Updated on 9/3/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 के सत्र के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी की जगह लेंगे।

यह लारा का किसी टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में पहला कार्यकाल होगा। वेस्टइंडीज का यह पूर्व कप्तान पिछले साल दिसंबर में रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में सनराइजर्स से जुड़ा था।

सनराइजर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की, ‘महान क्रिकेट खिलाड़ी ब्रायन लारा आगामी आईपीएल सत्र के लिए हमारे मुख्य कोच होंगे।’ ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मूडी और सनराइजर्स ने आपसी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का निर्णय किया।

मूडी का सनराइजर्स के साथ 2013 से 2019 तक सफल कार्यकाल रहा। इस दौरान टीम पांच बार प्लेऑफ में पहुंची और 2016 में चैंपियन बनी। उनकी जगह 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच बनाया गया लेकिन मूडी ने पिछले साल निदेशक के रूप में सनराइजर्स में वापसी की थी। बाद में उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

मूडी का मुख्य कोच के रूप में दूसरा कार्यकाल सफल नहीं रहा और उनकी टीम इस साल 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रही थी। मूडी अब डेजर्ट वाइपर्स में क्रिकेट निदेशक का पद संभालेंगे जो कि आईएलटी20 की फ्रेंचाइजी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.