Sunday, Jun 13, 2021
-->
Lashkar hideout busted in Gaushala huge amount of ammunition recovered prshnt

जम्मू-कश्मीर: गोशाला में लश्कर ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा गोला-बारूद बरामद

  • Updated on 1/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama) में सुरक्षा बलों ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा (Let) के एक ठिकाने को खोज निकाला और एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के इस जिले के चंधारा पंपोर गांव के अवंतीपुरा इलाके के एक घर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली, सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया जिसमें एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। 

मुनव्वर राणा का शायरी के बहाने देश की संसद पर हमला, बढ़ता विरोध देख किया डिलीट

गोला-बारूद का जखीरा बरामद
सुरक्षा बलों ने कहा कि अवंतीपुरा इलाके में तलाशी अभियान के दौरान एक गोशाला में आतंकवादियों का ठिकाना मिला है, जिसे अब नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया लश्कर के एक आतंकवादी के सहयोगी आदिल अहमद शाह को गिरफ्तार किया गया है जो कि चंधारा पंपोर का निवासी है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ठिकाने से गोला-बारूद का जखीरा मिला है, जिसमें एके-47 राइफल के 26 कारतूस शामिल हैं।

किसान आंदोलन पर केंद्र के रवैये से SC खफा, कहा- बना सकते हैं कमेटी

2.4 किलोग्राम परिष्कृत उपकरण विस्फोटक
इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में मोटरसाइकिल में लगे 2.4 किलोग्राम परिष्कृत उपकरण विस्फोटक (आईईडी) का समय रहते पता चलने से बड़ा हादसा टल गया।

रविवार को एक अधिकारी ने जानकारी दी कि पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंगरल ने कहा कि आईईडी शनिवार को रात 10 बजे के आसपास एक पुलिस पार्टी को गोहलद रीलन-मेंढर रोड के किनारे मिला और रविवार को दोपहर एक बजे के आसपास बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट में उसे नष्ट कर दिया गया।

Farm Laws: हरसिमरत कौर ने किया केंद्र पर तीखा हमला, कहा- नहीं सुनी गई हमारी बात

संघर्ष विराम का उल्लंघन
वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने अलग-अलग क्षेत्रों की अग्रिम चौकियों और गांवों में बिना उकसावे के मोर्टार दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जिसकी जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की गोलीबारी से एक बार फिर से भारतीय सेना ने अपने एक जावन को खो दिया है। सेना ने जिस जवान को खोया है। वह हरियाणाके झज्जर के कस्बा साल्हाबास से तात्लुक रखते हैं। शहीद हुए भारतीय सैनिक का नान रविन्द्र जाखड़ है। वह जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना की तरफ  से अपनी सेवा कर रहे थे।

WHO ने अपने नक्शे में लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को भारत के हिस्से से दिखाया अलग

लोगों का लगा हूजूम
शहीद जवान की शहादत में झज्जर के साल्हावास क्षेत्र के साथ-साथ नजदीक के कई गांवों के लोगों का हूजूम भी शामिल हुआ था। रविन्द्र का अंतिम संस्कार रविवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया था। इस दौरान लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए बढ़-चढ़ हिस्सा लिया था। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.