Thursday, May 06, 2021
-->
lasith malinga retired from ipl sohsnt

लसिथ मलिंगा ने IPL से लिया संन्यास, मुंबई इंडियंस ने नहीं किया था रिटेन

  • Updated on 1/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। श्रीलंका के तेज गेंजबाज लासिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र  के लिए मुंबई इंडियंस के साथ करार का नवीनीकरण नहीं होने के बाद फ्रैंचाइजी क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक 170 विकेट लेने वाले मंलिगा ने अपनी टीम को इस महीने की शुरूआत में ही अपने फैसले की जानकारी दे दी थी।

आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय टीम

मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने कही ये बात
मलिंगा के इस ऐलान के बाद मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने बुधवार को जारी 18 सदस्यीस रिटेन स्कवॉड में उन्हें शामिल नहीं किया। टीम ने बयान जारी करते हुए कहा कि मलिंगा ने बताया कि परिवार के साथ विचार-विमर्श करने बाद उन्होंने सन्यास लेने का निर्णय लिया है। मलिंगा ने अपने सन्यास के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि घर वालो के साथ बात करने के बाद मुझे लगा कि ये फ्रेंचाइजी क्रिकेट से सन्यास लेने का सही समय है।

IND VS AUS: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने खुश होकर कही ये बड़ी बात

मालूम हो कि तेज बॉलर लसिथ मलिंगा ने व्यक्तिगत कारणों की चलते इस बार के टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। टीम को मंलिगा की कमी हर मैच में खली। मलिंगा के पिता की तबीयत ठीक न होने के कारण उन्होंने ये कदम उठाया था। हालांकि मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल कर लिया था। मलिंगा ने अपने क्रिकेट करियर में 30 टेस्ट मैच और 225 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 101 विकेट हासिल किये जबकि एकदीवसीय मैच में 335 विकेट अपने नाम किए हैं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.