Thursday, Feb 02, 2023
-->
lata mangeshkar health issues cm arvind kejriwal reaction

लता मंगेश्कर की बिगड़ी तबीयत पर CM केजरीवाल ने जताई चिंता, सलामती के लिए की ये दुआ

  • Updated on 11/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिंदी फिल्मों के गीतों को अपनी आवाज से अमर करने वाली सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की तबियत बिगड़ने की खबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने चिंता व्यक्त की है। सोमवार को उनको अचानक सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि लता मंगेशकर जी के हाल के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में सुना। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मेरी शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि कई पीढ़ियों के लाखों चाहने वालों की प्रार्थनाओं से लता जी बहुत जल्द स्वस्थ हो जाएंगी। 

लता मंगेशकर की हालत गंभीर, ICU में हुई एडमिट

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में किया गया था भर्ती
बता दें कि सोमवार तड़के लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) के आई.सी.यू. (ICU) में भर्ती कराया गया था। अस्पताल सूत्रों अनुसार उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्होंने बताया कि 28 सितम्बर को 90 वर्ष की हुईं गायिका की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। एक सूत्र ने कहा, उन्हें तड़के 2 बजे अस्पताल लाया गया।

अब उनकी हालत स्थिर है। 90 वर्षीय गायिका ने अकेले हिंदी में 1,000 से अधिक गीतों के लिए अपनी आवाज दी है, और 2001 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने किया सोशल मीडिया पर डेब्यू, इन पांच लोगों को किया फॉलो

ऐसे की थी करियर की शुरुआत
हिंदी सिनेमा जगत (hindi cinema) में लता मंगेशकर का इतना बड़ा योगदान है कि उनके बिना यह अधूरा होता। 28 सितंबर (28 september) का दिन भारत (india) के लिए बहुत खास है, क्योंकि इसी दिन सुरों की सरताज लता ने इस दुनिया में कदम रखा था।लता की दिल को छू जाने वाली आवाज और उनके गाने आज भी अपना एक अलग अस्तित्व रखते है। लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया था।

comments

.
.
.
.
.