latest-tech-news-bulletin

एक क्लिक में पढ़ें, TECHNOLOGY से जुड़ी Top खबरें

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आए दिन बड़े बदलाव होते रहते हैं। कहीं कोई नया फोन लॉन्च होता है तो कहीं कंपनियां लाती हैं नए ऑफर जो काफी ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। जानिए इस हफ्ते टेक्नोलॉजी क्षेत्र में क्या बदलाव हुए और कौन से फोन कहां मिले ऑफर के साथ...

IT कंपनी IBM ने एक लाख बुजुर्ग लोगों को नौकरी से निकाला, कोर्ट पहुंचे कर्मचारी

अमेरिका(America) की आईटी कंपनी आईबीएम(IBM) ने अपने एक लाख बुजुर्ग कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है और कहा जा रहा है कि कंपनी ने इतना बड़ा फैसला सिर्फ युवाओं की टीम बनाने के लिए उठाया है।

इस शख्स ने बानाया 1 इंच की सक्रीन वाला दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप

पॉल ने इसे  ThinkTiny नाम दिया है। यह लैपटॉप आईबीएम के थिंकपैट की डिजाइन का है आपको बता दें कि अब थिंकपैड को लेनोवो बनाती है। पॉल के इस लैपटॉप की स्क्रीन एक इंच से भी छोटी है।

अब इस ऑप्शन से आपकी बातें रिकॉर्ड नहीं कर सकेगी एलेक्सा, कंपनी ने दिया फीचर

कुछ दिन पहले अमेजन एलेक्सा(Alexa), गूगल(Google), एप्पल सीरी(Apple Siri) और फेसबुक को लेकर खबर आई थी कि यह सभी यूजर्स की बातें रिकार्ड करते हैं। एलेक्सा को लेकर कंपनी ने भी इस बात को स्वीकार किया था।

सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Book S लैपटॉप, कार्ड स्लाट से बढ़ा सकेंगे मेमोरी

सैमसंग(Samsung) ने अपना अल्ट्रा थिन लैपटॉप(Laptop) सैमसंग गैलेक्सी बुक S को लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप इतना हल्का है कि इसे आप अपनी दो उगलियों से भी पकड़ सकते हैं।

डिजिटल भुगतान को बढ़ाने के लिए कैट ने चलाया राष्ट्रीय अभियान

व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देशभर के व्यापारियों के बीच डिजिटल भुगतान को लोकप्रिय बनाने और उनके ई-कॉमर्स शोरूम बनाकर ई-कॉमर्स पोर्टल से जोडऩे का एक राष्ट्रीय अभियान ‘डिजी व्यापारी सफल व्यापारी’ बृहस्पतिवार को दिल्ली में शुरू किया। 

Xiaomi अगस्त में लॉन्च करेगी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

शॉओमी हमेंशा से ही कम प्राइस में बेस्ट फीचर्स के लिए जानी जाती है और यही वजह है कि सिर्फ पांच साल में वह भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी बन गई है। इसके रियर में चार कैमरे का सेटअप हो सकता है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.