Friday, Sep 30, 2022
-->
leaders-statements-on-kisan-protest

किसान अंदोलन पर बोले अखिलेश- सरकार ने नहीं की मांगे पूरी, पढ़ें बाकी नेताओं के बयान

  • Updated on 10/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हरिद्वार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए मार्च कर लाखों किसान दिल्ली बॉर्डर पर गाजियाबाद में इक्ट्ट्ठा हुए है।   इस यात्रा में यूपी सहित, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और उत्तर भारत के अन्य राज्यों के किसान शामिल हैं। किसानों की योजना दो अक्टूबर को किसान घाट पहुंचने की है।  

किसान नाराज है कि सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं कि इनमें से ज्यादातर किसान भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्य हैं। बता दें कि अपनी मांगें मनवाने के लिए किसानों ने अपनी 'किसान क्रांति यात्रा' की शुरुआत 23 सितंबर को हरिद्वार स्थित बाबा टिकैत घाट से की।

किसानों का महामार्च: आंसूगैस के साथ पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई जख्मी

किसानों द्वारा किए जा रहे इस आंदोलन पर नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने किसानों की मांगे पूरी नहीं कि  इसलिए उनका ऐसा करना स्वभाविक है। हम किसानों का पूरा समर्थन करते है।

वहीं जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने कहा कि राजघाट की तरफ जा रहा किसानों के साथ बेहद ही क्रूर्रता के साथ व्यवहार किया जा रहा है। उनपर लाठी चार्ज किया गया साथ ही आंसु गोले का इस्तेमाल किया गया। हम इसकी कड़ी निंदा करते है। 

महाराष्ट्र: वर्धा में बोले राहुल, 'BJP का गांधी जयंती समारोह किसानों की पिटाई से शुरू हुआ'

एमओएस कृषि गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों के नेताओं से मुलाकात की और उनकी मांगों पर चर्चा की और अधिकांश मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंचे हैं। किसानों के नेताओं, यूपी मंत्री लक्ष्मी नारायण जी, सुरेश राणा जी और मैं अब किसानों से मिलने जाएंगे।

किसान क्रांति पद यात्रा के समर्थन में आए योगेंद्र और केजरीवाल, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि इस मुद्दे पर पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने भारत में स्वतंत्रता से पहले शासक ब्रिटिश सरकार से अलग नहीं है। तब ब्रिटिश सरकार किसानों का शोषण करती थी और आज मोदी सरकार किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.