Monday, Aug 15, 2022
-->
learn interesting things related to north korea you will be surprised albsnt

जानें उत्तर कोरिया से जुड़ी दिलचस्प बातें तो पड़ जाएंगे हैरत में...

  • Updated on 6/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में अपनी अलग पहचान के लिये मशहूर उत्तर कोरिया की कई हैरत वाली जानकारी आपको रोचक लगेगी। यहां के तानाशाह किम जोंग-उन अपने अलग अंदाज के लिये जाने जाते है। अभी कुछ ही दिन पहले की बात है कि किम अचानक से गायब हो गए तो उनके मरने की खबर चलने लगी। लेकिन दुनिया फिर से हैरत में तब पड़ गई जब अचानक एक दिन किम लोगों के सामने आए। उसके बाद ही सारी अटकलें बंद हुई। हालांकि उनके असली ौर नकली को लेकर अभी-भी कयास तेज है।

5 रंगों के पानी के साथ बहती है ये रहस्य नदी , दूर-दूर से देखने आते हैं लोग इसे

बहरलाल यहां यह बताना जरुरी है कि उत्तर कोरिया में किम अपने अनुसार कानून बनाता है तो उसे जनता को भी मानना ही पड़ता है। हालांकि उत्तर कोरिया की आलोचना भी होती है,लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। जबकि उत्तर कोरिया के संस्थापक किम II सुंग के जन्मदिन के दिन से ही इस देश में नया वर्ष मनाये जाने की परंपरा 1912 से ही चली आ रही है।

बिहार में कोरोना को देवी माता मानकर पूजा करती दिखीं महिलाएं, Video वायरल

यह जानकर आपको और भी आश्चर्य होगा कि इस देश में नीली जिंस पहनने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। जबकि विदेशी पर्यटक कुछ शर्तों के साथ ही इसे पहन सकता है। आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि उत्तर कोरिया में गरीब लोगों की तस्वीर लेना मनाही है कारण इसे देश की छवि खराब करने की साजिश माना जाता है। लेकिन असल में आश्चर्य में आप तब पड़ेंगे जब यह जानेंगे कि उत्तर कोरिया में सिर्फ कार सरकार और सेना को ही रखने की इजाजत है। जबकि आम लोगों को कार खरीदने पर पाबंदी है। यहां तक कि लोग अपने पसंद के बाल भी नहीं कटवा सकते है। इसके लिये सरकार के तय किये गए डिजाइन को ही अपनाना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.