Friday, Jul 30, 2021
-->
learn why the new cbi director had refused to become delhi police commissioner albsnt

जब नए CBI निदेशक ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर बनने से कर दिया था इनकार...

  • Updated on 5/26/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। सीबीआई को नया मुखिया सुबोध कुमार जायसवाल के तौर पर मिला है। सूत्रों के मुताबिक जायसवाल की नियुक्ति में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल का बड़ा हाथ है। उन्होंने ही पीएम नरेंद्र मोदी को इस महत्वपूर्ण पद के लिये जायसवाल के नाम सुझाया था।

दिल्ली के Vegas Mall में होगा कार में बैठे वैक्सीनेशन, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

बता दें कि सुबोध कुमार जायसवाल की पहचान भी एक रुतबा और ईमानदार अफसर के रुप में होती रही है। वे जहां भी रहे अपने काम को लेकर प्रतिबद्धता को लेकर हमेशा चर्चा में रहे है। आलम तो यह है कि जब उन्हें दिल्ली पुलिस का कमिश्नर पद क े लिये ऑफर दिया गया तो वे बड़े ही विनम्रता से ठुकरा दिया। उनके इनकार के पीछे की वजह भी साफ थी कि दिल्ली सरकार से किसी भी तरह के टकराव से वे बचना चाहते थे। हालांकि इससे पहले भी जब वे मुंबई में 2018 में पुलिस कमिश्नर के पद पर थे तब भी महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनने के बाद वे दिल्ली आने के इच्छुक थे। 

सागर धनकड़ हत्याकांड: सुशील कुमार के चार और साथी गिरफ्तार, इस गिरोह के हैं सक्रिय सदस्य

मालूम हो कि जायसवाल किसी भी तरह से किसी भी दल के नेताओं से दूरी बनाकर ही चलने में विश्वास करते है। साथ ही उन्हें अपने काम में किसी भी ताकतवर नेता का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं है। उनके विभाग के साथी हमेशा से मानते रहे है कि जायसवाल किसी बड़े पद पर एक न एक दिन जरुर काबिज होंगे। शायद डोभाल की पसंद वे इसलिये बने कि उन्हें सीबीआई निदेशक के पद पर किसी जाबाज अफसर की तलाश थी। जो सुबोध कुमार जायसवाल के रुप में समाप्त हुई। जायवसाल 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी है।   

 

 

comments

.
.
.
.
.