Tuesday, Dec 07, 2021
-->
leave vacation not allowed in delhi pwd in view of monsoon rkdsnt

मानसून के मद्देनजर दिल्ली PWD में अवकाश लेने की इजाजत नहीं

  • Updated on 6/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शहर में मानसून की दस्तक से पहले दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने निर्देश दिया है कि इस दौरान मरम्मत इकाइयों में तैनात किसी भी‘‘फील्ड स्टाफ‘’(क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी) को बिना पूर्व मंजूरी के अवकाश लेने की अनुमति नहीं रहेगी। विभाग ने शहर के सभी जल निकासी पंप का निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया है ताकि मानसून अवधि के दौरान कहीं भी जलभराव की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, दिल्ली में मानसून अपनी निर्धारित तिथि 27 जून से दो-तीन दिन पहले ही आने की उम्मीद है।

कोरोना महामारी ने बस, टैक्सी सेक्टर की Jobs को लगाई करारी चपत

राष्ट्रीय राजधानी में करीब 1,250 किलोमीटर की सड़क का रखरखाव दिल्ली पीडब्ल्यूडी के तहत आता है। मानसून के दौरान, कई बार सड़कों पर पानी भरने की शिकायत सामने आती है, जोकि जाम का कारण बनती है। विभाग ने एक आदेश में कहा,‘’आने वाले मानसून मौसम के मद्देनजर सक्षम प्राधिकारी की ओर से यह फैसला किया गया है कि पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत कार्यरत मरम्मत इकाइयों में तैनात किसी भी फील्ड स्टाफ को बिना पूर्व मंजूरी के अवकाश लेने की अनुमति नहीं रहेगी।‘‘ 

CISF के जवान की कोरोना संक्रमण से मौत, अब तक 18 जवान गंवा चुके हैं जान

पेंशन आवेदनों पर अधिकारियों को निर्देश 
दिल्ली सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और दिव्यांगजनों के पेंशन से संबंधित सभी लंबित आवेदनों का निपटारा जून माह के अंत तक करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है। दरअसल दिल्ली के सामाज कल्याण मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने ‘‘पेंशन के मामलों की स्थिति का पता लगाने के लिए’’ दिल्ली भर में बिना किसी पूर्व सूचना के निरीक्षण किया था और उन्होंने पाया कि वित्तीय सहायता के ऑनलाइन आवेदन बड़ी संख्या में लंबित हैं। इसके बाद उन्होंने आवेदनों के निपटारे संबंधी आदेश दिए। 

Health Workers के लिए 50 लाख रुपये की बीमा योजना को और आगे बढ़ाया

आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘‘समय-समय पर अनेक निर्देशों के बावजूद कई महीनों से आवेदन लंबित हैं। मंत्री ने सभी लंबित आवेदनों का निपटारा जून माह तक कर देने के निर्देश दिए हैं।’’ इसमें कहा गया, ‘‘सभी जिला अधिकारियों को तीनों आॢथक सहायता योजनाओं के लंबित आवेदनों का निपटारा करने के निर्देश दिए गए हैं,जिनमें ऑपरेटर स्तर पर अटके और ऐसे आवेदन शामिल हैं जिनमें कुछ त्रुटियां हैं।’’ 

सूर्य ग्रहण 2020 का कोरोना और देश पर क्या होगा असर? जानें ज्योतिषाचार्य कृष्णा शर्मा से

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.