Monday, Nov 29, 2021
-->
left-parties-outperform-in-bihar-ahead-of-18-seats-rkdsnt

बिहार में वाम दलों का बेहतर प्रदर्शन, 18 सीटों पर आगे, कन्हैया की रैलियों का दिखा असर

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव के रुझानों में वाम दल अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं और उनके उम्मीदवार 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल तीन प्रमुख वाम दलों- भाकपा (माले), भाकपा और माकपा- ने कुल 29 सीटों पर चुनाव लड़ा। भाकपा (माले) ने 19, भाकपा ने छह और माकपा ने चार सीटों पर चुनाव लड़ा। खास बात यह है कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की रैलियों का असर वामदलों की सफलता में दिख रहा है।

 CBI को जांच करने के लिए अब पंजाब सरकार से भी लेगी होगी इजाजत

पिछले विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों में से सिर्फ भाकपा(माले) को तीन सीटें मिली थीं। साल 2010 में भाकपा सिर्फ एक सीट जीती थी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध तीन बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भाकपा (माले) 12 और भाकपा एवं माकपा तीन-तीन सीटों पर आगे हैं। 

झारखंड उपचुनाव परिणाम : BJP को हराकर कांग्रेस ने बेरमो, JMM ने दुमका सीटें जीतीं

 

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना चल सकती है देर रात तक : चुनाव आयोग

भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हमारी बढ़त उम्मीद के मुताबिक हैं तथा हम तीन और सीटों की आशा कर रहे हैं। यह अलग तरह का चुनाव था। एक तरह से जनांदोलन था। हमने नौजवानों, छात्र नेताओं, किसानों के लिए संघर्ष करने वाले नेताओं को उम्मीदवार बनाया। ऐसा सफल होता दिख रहा है।’’ 

आत्महत्या मामले में जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे जेल में बंद अर्नब गोस्वमी

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.