Sunday, Oct 02, 2022
-->
left-right-shops-will-open-in-sadar-not-odd-even

ऑड-इवन नहीं सदर में खुलेंगी लेफ्ट राइट दुकानें

  • Updated on 1/7/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। सदर बाजार काफी तंग गलियों वाला है जिसकी वजह से कुछ लोग अगर एक साथ खड़े हो जाएं तो सोशल डिस्टेंस बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सदर बाजार में ऑड-इवन का नियम लागू नहीं किया गया है। इसकी बजाय लेफ्ट-राइट की दुकानों को खोले जाने पर जिला प्रशासन व मार्केट एसोसिएशन की सहमति बनी है। 
मुनाफे वाला रहा एनडीएमसी का बजट

जिनकी दुकानें बंद, वो दुकानदार भी माने नियम : राकेश यादव
फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने बताया कि गुरूवार को एसडीएम अरविंद राणा, एसीपी सबडिविजन प्रज्ञा आनंद, एसएचओ सदर बाजार के.एल. यादव ने दल-बल के साथ बाजार का जायजा लिया था। उन्होंने इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर कई दुकानदारों के चालान भी काटे। ऐसे में तंग गलियां जोकि 5-6 फुट की हैं उन्हें लेफ्ट-राइट के हिसाब से खोलने की बात तय हुई।  इस दौरान यह भी कहा गया कि जिस तरफ की दुकानें बंद रहेंगी, उस तरफ के मालिक दुकानों में नहीं आएंगे। वो चाहें तो गोदाम या घर पर बैठकर ऑर्डर लें तभी सोशल डिस्टेंस बनाया जा सकेगा। यदि वो आएंगे तो भीड़ लगना लाजिमी है। शुक्रवार को उनके आदेश पर पहले दिन लेफ्ट-राइट के हिसाब से दुकानें खोली गईं, ऐसे में लोगों को चलने के लिए पूरी जगह मिली और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन भी करते दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.