Wednesday, Jan 26, 2022
-->
legislators-will-protest-daily-till-the-prices-of-petrol-and-diesel-come-down-ramveer-singh

पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने तक प्रतिदिन विधायक देंगे धरना:रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 11/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।

डीजल-पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की अगुवाई में सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के समक्ष धरना दिया। इस दौरान बिधूड़ी ने कहा कि जब तक केजरीवाल सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान नहीं करती, तब तक प्रतिदिन एक विधायक धरना देंगे।

छठ पर मिल सकती है जगह, बशर्ते विशेष रेलगाडिय़ों पर करना होगा भरोसा 
बिधूड़ी ने कहा कि 2018 में जब तत्कालीन वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपए प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया था, तब भी अनेक राज्य सरकारें हाथ बंटाने आगे आई थीं, लेकिन दिल्ली सरकार ने उस समय भी जनता को राहत देने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि हम पेट्रोल एवं डीजल पर वैट में कटौती की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपने यहां आए हैं लेकिन मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार अभियान के लिए अन्य राज्यों के दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि यदि अन्य राज्य वैट दर घटा सकते हैं तो दिल्ली सरकार क्यों नहीं ऐसा कर सकती ? उन्होंने केजरीवाल पर  विशुद्ध रूप से सत्ता की राजनीति करने एवं दिल्ली के लोगों की कोई परवाह नहीं करने का आरोप लगाया।

नवाब मलिक का वानखेड़े से सवाल- क्या आपकी साली ड्रग्सतस्करी में शामिल हैं? 

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली सरकार के सामने कोई गैर वाजिब मांग नहीं रख रहे हैं।  बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार ने तिजोरी भरने के लिए पेट्रोल, डीजल पर वैट 30 फीसदी कर दिया। उन्होंने कहा कि जुलाई 2020 में डीजल का वैट कम करके 16.75 फीसदी कर दिया। दिल्ली सरकार वैट से जनता की जेब ढीली कर रही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दिल्ली में वैट 2015 के बराबर किया जाए। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.