Monday, Oct 25, 2021
-->
lenovo-lemon-k12-set-to-launch-on-december-9-prsgnt

लेनोवो जल्द ला रहा है अपना सबसे सस्ता Lemon K12 स्मार्टफोन, 9 दिसंबर को होगा लॉन्च

  • Updated on 12/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले दिनों लेनोवो ने अपने स्मार्टफोन (Smart Phone) की बिक्री को चीन के मार्किट से हटाने पर फैसला किया था लेकिन अब पुष्टि हुई थी कि लेनोवो एक बार चीन में लेमन (Lemon) ब्रैंड के स्मार्टफोन्स की बिक्री करेगी। ये ब्रांड सस्ता और टिकाऊ है और इसलिए इसकी रेंज के अनुसार इसका टारगेट कस्टमर मीडिल लेवल का है। 

लेनोवो का लेमन ब्रैंड का खासतौर पर चीन में एंट्री लेने के लिए और मध्यम वर्गीय ग्राहकों को आकर्षित करना है। 1 दिसंबर को लेनोवो कंपनी ने यह पुष्टि कर दी है कि चीन में 9 दिसंबर को लेमन के12 (Lemon K12) स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा।

भारत में Nokia 2.4 आज हो रहा है लॉन्च, जानिए सस्ते होने के साथ इसमें क्या है खास….

इसके लिए कंपनी ने लॉन्च पोस्टर रिलीज किया है। इस पोस्टर में लेनोवो कंपनी ने सिर्फ लेमन के 12 हैंडसेट की पुष्टि की है। कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है और न ही फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दी है। 

लेकिन कंपनी ने हाल ही जल्द आने वाले लेमन फोन की डिजाइन के बारे में खुलासा किया था। इसके लिए तैयार किए गए टीजर्स से पता चला है कि इस फोन में एक पंच-होल डिस्प्ले है और बांयी तरफ हार्डवेयर बटन और रियर पर तीन कैमरे दिए गए हैं। इसके साथ ही रियर पर एक स्क्वायर शेप कैमरा मॉड्यूल दिया गया है।

WhatsApp ने भारत में भुगतान सेवा शुरू की, ब्राजील में चल रहा है ‘WhatsApp Pay'

लेनोवो की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले लेनोवो फोन्स उन मोटोरोला फोन्स के रीब्रैंडेड वर्जन जैसे हो सकते हैं जिन्हें ग्लोबल मार्केट्स में हाल ही में लॉन्च किया गया है। लेकिन लेमन के12 स्मार्टफोन मोटोरोला हैंडसेट का रीब्रैंडेड वर्जन होगा या नहीं, इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। इसके लिए कंपनी जब तक फोन लॉन्च नहीं करती तब तक इंतजार करना होगा।

बताते चले कि कुछ दिनों पहले ही चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट तेना TENAA पर मॉडल नंबर XT2091-7 के साथ एक हैंडसेट को देखा गया था। जिसमें लिस्टिंग दी गई थी। उसी के आधार पर कुछ स्पेसिकिफकेशन्स के बारे में जनकारी मिली थी। 

जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताने पर ट्विटर को भारत सरकार ने किया अलर्ट, कहा- यह कतई स्वीकार नहीं

इस लिस्टिंग के मुताबिक चीन में लॉन्च हुए मोटो जी9 पावर स्मार्टफोन है और इसे लेनोवो डिवाइस के तौर पर रीब्रैंड किया जाएगा। एक खबर के अनुसार, मोटोरोला के इस डिवाइस को चीन में लेमन K12 Pro के तौर पर लॉन्च किया जाना है। वहीं मोटो ई7 प्लस को Lenovo K12 के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि लेनोवो फोन्स का मार्किट दूसरे बेहतर फीचर के सामने टिकता नहीं है लेकिन जो लोग लेनोवो ब्रांड के दीवाने हैं उनके लिए लेनोवो का लेमन के12 एक बेहतरीन चॉइस भी हो सकती है और क्योंकि यह सस्ता होगा इसलिए भी यह लोगों की पसंद बन सकता है।

यहां पढ़े टेक से जुड़ी अन्य खबरें...

comments

.
.
.
.
.