Tuesday, Oct 19, 2021
-->
lg anil baijal meeting with arvind kejriwal to review covid-19 situation in delhi pragnt

कोरोना की गिरफ्त में दिल्ली, LG अनिल बैजल ने CM के साथ की समीक्षा बैठक

  • Updated on 9/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है। दिल्ली (Delhi) में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने बैठक की। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहें।

इसके अलावा नीती अयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल, एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के डीजी और अन्य विशेषज्ञ और वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल रहें। 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बार फिर हुए होम आइसोलेट, मंत्रिमंडल की बैठक भी स्थगित

बैठक में परीक्षण बढ़ाने और सभी के द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का पालन सुनिश्चित करने के लिए सामुदायिक जुड़ाव के लिए व्यापक आईईसी गतिविधियों की सलाह दी।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट, AIIMS की OPD, जनरल-प्राइवेट वार्ड बंद, इमरजेंसी मरीजों को मिलेगा बेड

7 सितंबर से दौड़ेगी मेट्रो
इससे पहले दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में आज उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मेट्रो सेवा फिर से शुरू करने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दी। मालूम हो कि 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का परिचालन होने जा रहा है। इस दौरान डीडीएमए ने भी मेट्रो को लेकर अपनी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र पुलिस ने जारी की कोरोना रिपोर्ट, अब तक 15,591 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

दिल्ली मेें नहीं थम रहे कोरोना के मामले
वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कोरोना के मामलों में अभी भी कोई खास कमी देखने को नहीं मिल रही। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 2312 केस सामने आए और 18 लोगों की जान गई। वहीं 1050 लोगों ने कोरोना को मात दी। इसके साथी ही दिल्ली में अब संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 77 हजार 060 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 15,870 है। वहीं 1,56,728 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,462 लोगों की जान जा चुकी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.