अगले महीने भारत में लॉन्च होगा पहला Smart phone, जानिए इसकी खासियत

  • Updated on 1/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए साल के साथ नई नई टेक्नोलॉजी भी भारत में दस्तक देने जा रही है। ऐसे में हाल ही में एक खबर सामने आई है कि अगल महीने भारत में  पहला 5G  फोन लॉन्च होने जा रहा है। भारत में कई सारी कंपनियां इस तरह के स्मार्टफोन बनाने के लिए काफी समय से काम कर रही है जिनमे से कई के दावे है कि वो इस साल ही मार्केट में अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर देंगे।

ऐसे में LG ने ये ऐलान कर दिया है कि अगले महीने की 24 तारीख को वह भारत में अपना पहला 5G फोन लॉन्च कर देगी। आपको बता दें कि कंपनी ने बताया है कि इस स्मार्टफोन को वह बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च करने वाली है। इस फोन के 5G होने के साथ ही इसमे ग्राहकों को कई और फायदे भी होने वाले हैं।

MWC 2019: LG First 5G smartphone with Snapdragon 855 and 4000mAh battery to be launch next month | MWC 2019: अगले महीने LG लॉन्च करेगी पहला 5G फोन, होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 4000mAh बैटरी से लैस

70 रुपये में अपने घर लाए Oppo का ये शानदार फोन, जानिए फीचर्स

पहले 5G फोन के फीचर: कंपनी के एक अधिकारी ने इस फोन के फीचर के बारे में बात करते हुए बताया कि यह फोन भारत का पहला स्मार्ट फोन होगा जो 5G  होगा। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन  ग्राहकों को लेटेस्ट स्नैपड्रेगन 855 Soc प्रोसेसर के साथ दिया जाएगा। इस प्रोसेसर की बात करें तो यह वैपन चैम्बर कूलिंग भी दिया जाएगा। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें 4,000 MAH की बैटरी भी दी जाएगी जो मोबइल को काफी कम समय से फुल चार्ज कर देगी।

lg-upcoming-large 

TRAI की पहलः दर्शक 1 फरवरी से Free में देख पाएंगे केबल टीवी!

वहीं आपको बता दें कि LG के अलावा सैमसंग, वनप्लस, शियोमी, हुवावे और ओप्पो जैसी कंपनियां भी 5G फोन पर काम कर रही हैं और वह इसे जल्द लॉन्च करने वाली हैं। इससे पहले LG ने एक यूट्यूब वीडियो भी जारी किया था जिसमें कंपनी ने अगल महीने होने वाले इंवेट के बारे में बताया है। LG ने अपने इस स्पेशल वीडियो को LG Premiere नाम से पेश किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.