Wednesday, Jan 26, 2022
-->
lic alerted customers due to fraud in the corona period said take care prshnt

कोरोना काल में हो रही ठगी से LIC ने ग्राहकों को किया सतर्क, कहा- बरतें सावधानी

  • Updated on 5/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना काल के दौरान कई धोखाधड़ी की खबरें आती रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा ऑनलाइन फ्रॉड के मामले हैं। कई मामलों के सामने आने के बाद बैंकों के साथ ही कंपनियों ने अलर्ट जारी करना शुरू किया। जिसमें देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (LIC) भी शामिल है। एलआईसी खाताधारकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जिन लोगों ने एलआईसी में पॉलिसी करा रखी है उन्हें सावधान होने की जरूरत है। दरअसल जालसाज लोग एलआईसी ग्राहक और इरडा अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन कर रहे हैं और उनके खाते से पैसे उड़ा रहे हैं। इससे जुड़े कई मामले अब तक सामने आया है। इन मामलों को देखते हुए एलआईसी अपने ग्राहकों को अलर्ट करना शुरू कर दिया है। बता दें पिछले कुछ दिनों से पॉलिसी की रकम तुरंत दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है।

‘कोविड टूलकिट’ मामले में कूदे राहुल गांधी, Tweet करते हुए लिखा -‘सत्य डरता नहीं'

LIC ने ट्वीट कर किया सावधान
एलआईसी ने ट्वीट कर लिखा, सभी ग्राहक ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें जो ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर लाभ की बात कर धोखा दे रहे हैं। पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो आप ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर ही जानकारी लें या अपने पास के एलआईसी ब्रांच में जाएं।

वहीं अगर कोई फर्जी कॉल आती है तो अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा आप इस लिंक spuriouscalls@licindia.com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं। वहीं आप co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

भूपेश बघेल का केंद्र पर बड़ा आरोप, कहा- कोरोना से ध्यान हटाने के लिए बनाया टूलकिट

कंपनी नहीं कर रही कोई फोन
धोखेबाज एलआईसी के खाता धारकों को फोन कर खुद को एलआईसी कर्मचारी या फिर इरडा का अधिकारी बताते हैं। जब इसकी जानकारी कंपनी को मिली तब एलआईसी ने साफ किया की इस तरह के फोन कंपनी से नहीं किए जा रहें है, कंपनी ने अपनी तरफ से अलर्ट जारी कर साफ कहा है कि एलआईसी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। ये धोखाधड़ी है जो कुछ लोग कर रहे हैं। इस जानकारी के साथ ही कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन को अटेंड न करें।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.