Tuesday, Jun 28, 2022
-->
lic-ipo-got-full-subscription-on-second-day-of-bidding-rksnt

LIC के IPO को बोली के दूसरे दिन सौ फीसदी अभिदान 

  • Updated on 5/5/2022

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को शत-प्रतिशत प्रतिशत अभिदान मिल गया। शेयर बाजारों में शाम 6.24 बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार सार्वजानिक क्षेत्र की कंपनी के 16,20,78,067 निर्गम के लिये 16,25,35,125 बोलियां प्राप्त हुईं। 

कांग्रेस ने LIC के IPO से ठीक पहले मोदी सरकार पर दागे सवाल 

बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को तीन गुना से थोड़ा अधिक अभिदान मिला, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा को 2.14 गुना अभिदान प्राप्त हुआ। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से के लिए अबतक कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है। दूसरे दिन क्यूआईबी वाले हिस्से को 40 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 46 प्रतिशत अभिदान मिला। 

केजरीवाल सरकार ने निर्माण क्षेत्र के कामगारों के लिए मुफ्त बस यात्रा का किया ऐलान

खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित 6.9 करोड़ शेयर की श्रेणी में दूसरे दिन करीब 91 प्रतिशत अभिदान मिला। सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

अखिलेश बोले- सिर्फ डेटा से पेट नहीं भरता, डीजल-पेट्रोल, दाल-चावल सस्ता होना चाहिए

कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह नौ मई को बंद होगा। यह आईपीओ बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिये सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है। कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं। 

OROP देने से इनकार के बाद, मोदी सरकार ‘आल रैंक, नो पेंशन’ नीति अपना रही है: कांग्रेस 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.