Thursday, Feb 02, 2023
-->
lic-ipo-share-price-policyholders-will-get-discount-rkdsnt

LIC के IPO के लिए शेयर मूल्य का निर्धारण, पॉलिसीधारकों को मिलेगी छूट

  • Updated on 4/26/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

भगवंत मान बोले- पंजाब की बेहतरी के लिए दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक मॉडल से सीखेंगे

सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि एलआईसी अपने पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट देगी। वहीं खुदरा निवेशकों और कर्मचारियों को 40 रुपये की छूट दी जाएगी। 

कुमार विश्वास ने FIR रद्द करने के लिए हरियाणा हाई कोर्ट से लगाई गुहार

  •  

कंपनी का आईपीओ चार मई को खुलने की उम्मीद है। वहीं इस निर्गम के नौ मई को बंद होने का अनुमान जताया जा रहा है। सरकार ने फरवरी में बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी में अपनी पांच प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर बेचने की योजना बनाई थी। सरकार ने इस बारे में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास दस्तावेज भी जमा करा दिए थे। 

राजद्रोह मामला : राणा दंपति की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को

हालांकि, रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से बाजार में आए उतार-चढ़ाव से आईपीओ की योजना भी प्रभावित हुई। पिछले सप्ताह सरकार ने निर्गम के आकार को पांच प्रतिशत से घटाकर 3.5 प्रतिशत करने का फैसला किया।       

जिग्नेश मेवानी को मारपीट से संबंधित मामले में 5 दिन की पुलिस हिरासत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.