Wednesday, Aug 04, 2021
-->
light intensity rain would occur over delhi ncr next 2hrs kmbsnt

अगले दो घंटे में दिल्ली के इन इलाकों में हो सकती है बारिश, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

  • Updated on 8/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली और इसके आस पास के कई इलाकों में कुछ घंटों के भीतर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। राष्ट्रीय राजधानी के पास से गुजर रहे अरब सागर और मॉनसून ट्रफ (कम दबाव की एक सीमा) से नमी के कारण बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन ने 2013 में बुधवार शाम और गुरुवार रात के बाद से 24 घंटों के लिए अगस्त में सबसे अधिक बारिश दर्ज की। बुधवार को शाम 5.30 बजे और गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे के बीच स्टेशन पर 83.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 21 अगस्त 2013 को 95.2 मिमी के बाद सबसे अधिक थी।

सड़क सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार ने ब्लूमबर्ग फिलानथ्रॉपी से की साझेदारी, जानें पूरा प्लान

दिल्ली में अब तक हुई इतनी बारिश 
दिल्ली में बारिश की कमी (1 जून से) बुधवार को 35% से गिरकर गुरुवार को 10% हो गई, जिसे मानसून के लिए 'सामान्य' श्रेणी में माना जाता है। पालम स्टेशन में 99.9 मिमी, जबकि लोधी रोड में 84 मिमी और रिज में 98 मिमी दर्ज की गई। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, दिल्ली के अनुसार, बुधवार को दोपहर 11.30 बजे और गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे और 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच बारिश हुई।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में दिखेगा कोरोना का असर, इस साल जारी नहीं होंगे ओपन पास

इन इलाकों से गुजर रहा मानसून ट्रफ
क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि हम और अधिक बारिश की उम्मीद कर सकते हैं। NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में मध्यम श्रेणी की बारिश दर्ज की जा सकती है जबकि दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी। मानसून ट्रफ बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र की ओर फिरोजपुर, नारनौल, ग्वालियर, सतना, अंबिकापुर और चाईबासा से गुजर रही है। दक्षिण हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण भी है। इसलिए, दो से तीन दिनों तक बारिश जारी रहेगी। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.