Wednesday, May 12, 2021
-->
limited passengers allowed in delhi metro and dtc buses due to corona kmbsnt

दिल्ली की कोरोना से जंग जारी! मेट्रो, बसों में सीमित संख्या में ही सफर की इजाजत

  • Updated on 2/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है। इसके चलते दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसों में यात्रियों की संख्या को यथास्थिति बनाए रखने का फैसला किया है। इस तरह सार्वजनिक बसें और मेट्रो ट्रेनें अभी कम से कम 2 और सप्ताह सीमित यात्रियों के साथ ही चलेंगी। इससे कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रसार को भी रोका जा सकेगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में सोमवार को डीडीएमए की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

हास्य कलाकार कुणाल कामरा की अवमानना याचिका पर महीने बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

यात्रियों की संख्या बढ़ाने को मांगी गई थी अनुमति
पिछले हफ्ते परिवहन विभाग ने डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें कहा गया था कि बस में यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए अब यात्रियों को सार्वजनिक बसों में सीटों के अतिरिक्त खड़े होने की भी अनुमति दी जाए। लेकिन डीडीएमए की बैठक में सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद तय किया गया कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनें और सार्वजनिक बसें अभी सीमित क्षमताओं के साथ ही चलेंगी।

कोरोना के मामलों में हो रही वृद्धि
सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली में और सतर्कता बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि देश में संक्रमण के मामलों में 0.1% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है देश में सामने आ चुके कोई संक्रमित ओं की संख्या की तुलना में ज्यादा लोगों को अब तक वैक्सीन लग चुकी है रविवार को देश में 31681 लोगों को वैक्सीन दिया गया इसके साथ ही वैक्सीन ले चुके लोगों की कुल संख्या देश में 1,17,45,552 हो चुकी है। 

यूपी के मेरठ के बाद AAP पंजाब के मोगा में करेगी ‘किसान महासम्मेलन’ 

देश में कोरोना की स्थिति
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 10,584 नए COVID19 मामले, 13,255 डिस्चार्ज और 78 मौतें हुई हैं। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,10,16,434 हो चुकी है। हालांकि राहत की बात है कि 1,07,12,665 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक मरने की वालों की संख्या 1,56,463 हो चुकी है। देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,47,306 है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.