Friday, May 27, 2022
-->
liquor shops will be closed in delhi for only three days this year

दिल्ली में इस साल केवल तीन दिन बंद होंगी शराब की दुकानें

  • Updated on 1/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति के तहत मद्य निषेध दिवसों (ड्राई डे) की संख्या घटाकर तीन कर दी है। यह संख्या पिछले साल 21 दिन थी। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त शराब और अफीम की दुकानें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती (2 अक्तूबर) को बंद रहेंगी। विभाग ने गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को उन दिनों के रूप में सूचीबद्ध किया है, जब शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी।

विभाग ने कहा है कि दिल्ली आबकारी नियम 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसरण में यह आदेश दिया जाता है कि दिल्ली में वर्ष 2022 के दौरान आबकारी विभाग के सभी लाइसेंसधारियों और अफीम की दुकानों द्वारा इन तिथियों को ड्राई डे रखा जाएगा। आदेश में कहा गया है कि ड्राई डे में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा।

हालांकि आबकारी विभाग के उपायुक्त आनंद तिवारी द्वारा जारी किए गए आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि इन तीन ड्राई डे के अलावा अन्य ड्राई डे के बारे में दिल्ली सरकार चाहेंगी तो उन्हें बढ़ा सकेगी। बता दें कि 2021 में महान नेताओं की जयंती और त्योहारों सहित ड्राइ डे की संख्या 21 थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.