Tuesday, Nov 19, 2019
live india vs england match update

India vs England: इंग्लैंड ने रोका भारत का विजय रथ, 31 रन से मिली मात

  • Updated on 7/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटलः बर्मिंघम में खेले गए इंग्लैंड और भारत के बीच मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। 338 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवरों में 306 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सर्वाधिक रन रोहित शर्मा ने बनाए। रोहित ने 102 रन की पारी खेली. भारत की इस हार के साथ ही वर्ल्ड कप लगातार जीत का सिलसिला भी रुक गया। टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने इंग्लैंड की टीम को ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयस्ट्रों ने शानदार शुरुआत दी। बेयस्ट्रो के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने टीम को संभाला और 54 गेंद पर 79 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 337 रनों विशाल लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल पारी के तीसरे ओवर में ही आउट हो गए। क्रीज पर आए कप्तान कोहली ने कुछ देर टीम को संभाला और उन्होंने 66 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलकर विश्व कप का तीसरा शतक जड़ा। शतक लगाने के बाद वे ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रुक सके और क्रिस वोक्स की गेंद पर बटलर को कैच थमा बैठे।

World Cup 2019 : इंग्लैंड के खिलाफ ‘नाकआउट पंच’ लगाना चाहेगी इंडिया

बर्मिंघम में भारत (india) और इंग्लैंड (England) के बीच क्रिकेट विश्व कप का 38वां मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 337 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने अपनी टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 160 रन की साझेदारी हुई। 

मनीष सिसोदिया: स्कूल आइए इसके बाद बहस करते हैं कि किसका एजूकेशन मॉडल बेहतर

जब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड एक विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रहा तभी 23वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव (kuldeep yadav) ने ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय को आउट कर दिया। जेसन रॉय के आउट होने के बाद भी जानी बैस्ट्रों भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते रहे। इसके बाद भारतीय टीम को दूसरी सफलता मो. शमी ने दिलाई और उन्होंने शतकवीर जॉनी बेयस्ट्रो को 111 रन पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया।

सांसदों के एजेंडे के लिए भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को

बेयस्ट्रो के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने थोड़ा कम बैक किया और रनों की गति में कुछ हद तक रोक लगाई। लेकिन मैदान में उतरे इन फार्म बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने मिली मजबूत शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए अपनी टीम के लिए एक शानदार पारी खेली और उन्होंने केवल 54 गेंदों में 79 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी के कारण बढ़ायी आठवी तक के स्कूल की छुट्टियां

बेन स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह (jasprit Bumrah) ने आउट किया। भारत की तरफ से सबसे सफल गेदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) रहे जिन्होंने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया. किसी वर्ल्ड कप में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले मोहम्मद शमी पहले गेंदबाज है। शमी ने 10 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट लिए।

 


 

भारत (50ओवर)-306/5

भारत-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा।

 

इंग्लैंड-इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेसन रॉय, लियाम प्लंकेट, टॉम कुर्रन और लियाम डॉसन।

 

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.