live-india-vs-west-indies-2nd-oneday-match-update

IND vs WI Match : कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच 3 वनडे (ODI Series) मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच रद्द होने के बाद आज खेले जा रहे मैच को भारत ने जीत लिया है। भारत ने यह मैच 59 रनों से जीता है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में वेस्टइंडीज के सामने 279 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टींम मात्र 210 रन ही बना सकी थी।

शुरुआत में वेस्टइंडीज के खेल को देखकर लग रहा था कि वह इस मैच को आसानी से जीत जायेगी मगर बाद में  मैच के अंत में जिस तरह से वेस्टइंडीज ने लगातार विकेट खोये हैं। उसके बाद मैच का रुख भारत की तरफ मुड़ गया। 

बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस वनडे सीरीज का दूसरा वनडे आज त्रिनिदाद (Trinidada) के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spaine) में खेला गया था। जहां भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  

बता दें कि इस मैच में भारत की तरफ से कफ्तान विराट कोहली ने 120 रन की शानदार पारी खेली थी। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद अपने कई खिलाड़ियों को आजमाते हुए जीत दर्ज करना चाहेंगी। वेस्टइंडीज की टीम जहां गेल को सीरीज जीत के साथ विदाई देना चाहेगी वहीं टीम इंडिया (Team India) भी जीत के साथ वर्ल्ड कप की हार को भुलाना चाहेगी। टी-20 सीरीज (T-20 Series) जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें वन-डे सीरीज जीतने पर है।  

भारत (ओवर 44) चार विकेट के बाद भारत का स्कोर 241 रन , विराट कोहली के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और जाधव क्रीज पर डटे हुए है। 

भारत (ओवर 35) तीन विकेट के बाद कोहली और श्रेयस ने भारतीय पारी को संभाला और शानदार बल्लेबाजी की। 35वें ओवर तक भारत ने 180 रन बनाए।

भारत (ओवर 28) 28 ओवर के बाद भारत ने 127 रन बनाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने भारतयी बल्लेबाजों को बांधकर रखा है। एक छोर से विराट कोहली डटे हुए हैं। दूसरे छोर पर श्रेयस अय्यर 14 रन बना कर बने हुए हैं। (कोहली 66रन, श्रेयस 14 रन)

भारत (ओवर 23) 22वें ओवर में भारत ने अपने सौ रन पूरे किए। 23वें ओवर में भारत को तीसरा झटका लगा। रोहित की विकेट के बाद मैदान में आए ऋषभ पंत को ब्रैथवेट ने आउट किया। (कोहली 57रन, श्रेयस 2 रन)

भारत (ओवर 15)  वेस्टइंडीज ने इस ओवर की जिम्मेदारी रोस्टन चेज को दी और आते ही  उन्होंने  तीसरी गेंद पर भारत को दूसरा झटका दिया। रोस्टन ने रोहित शर्मा को आउट किया। (कोहली 50रन, ऋषभ पंत 1 रन)

भारत (ओवर 15)  विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने 50 रन बनाए। इस ओवर को कार्लोस ब्रैथवेट ने डाला और इसकी आखिरी गेंद पर कोहली ने चौका लगा कर अपनी 55वीं हॉफ सेंचुरी लगाई।(कोहली 50रन, रोहित 18 रन)

भारत (ओवर 10)  पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही भारत को शिखर धवन के विकेट के रूप में पहला झटका लगा था लेकिन विराट के आने के बाद भारत ने तेज गति से रन बनाए। भारत ने दसवे ओवर में अपने 50 रन भी पूरे किए (कोहली 38 रन, रोहित 9 रन)

भारत (ओवर 6) भारत ने छठे ओवर में 7 रन बटोरे। इस ओवर में विराट कोहली ने एक विश्व रिकार्ड भी बनाया। इस ओवर में दूसरी गेंद पर एक रन बनाते ही विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के जावेद मियादाद के पास था। इसी ओवर में रोहित शर्मा ने भी अपना खाता खोला।(कोहली 20 रन, रोहित 6 रन)

भारत (ओवर 2) पहले विकेट के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे और आते ही उन्होंने वेस्टइंडीज बॉलरों पर जोरदार प्रहार किया। दूसरे ओवर में 10 रन बटोरे

भारत (ओवर 1) भारत के लिए पहला ओवर अच्छा नहीं रहा। तीसरी गेंद पर कार्टल ने शिखर धवन को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। भारत ने दो रन पर ही शिखर धवन का विकेट खो दिया।


भारत का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव

वेस्टइंडीज का प्लेइंग इलेवन
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल और शेल्डन कॉट्रेल।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.