Sunday, Nov 28, 2021
-->
live pm modi begins address in party office sohsnt

पीएम मोदी ने देशवासियों से Vocal For Local मंत्र को अपनाने की अपील की

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा (BJP) में जश्न का माहौल है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के हुजुम को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को दीपावली का शुभकामनाएं देते हुए वोकल फॉर लोकल मंत्र को अपनाने की अपील की है। माना जा रहा है कि पीएम ने सीधे तौर पर चीन पर प्रहार किया है।

वहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर ममता सरकार पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने ममता बनर्जी का नाम लिये बिना कहा कि जनता सब देख रही है। उन्होंने कहा कि जनता मत देकर कोई भी सरकार को बदल सकती है। इस बात को नहीं भूलना चाहिये। 

पीएम मोदी ने परिवारवाद पर करारा चोट किया है। पीएम ने कहा कि बीजेपी एकमात्र पार्टी है जहां आम कार्यकर्ताओं को भी मौका देती है। पीएम ने देश हित में युवाओं को बीजेपी से जोड़ने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में  विश्व के बड़े-बड़े देश ठीक से चुनौती को संभाल नहीं सकें। लेकिन भारत ने चुनौतियों का सामना किया है।  उन्होंने कहा कि देश की महिलाओं के जीवन-स्तर को सुधारने के लिये हमेशा कार्य किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश भर में महिलाओं ने बीजेपी पर भरोसा व्यक्त किया है। तो उसका कारण भी साफ है। हमारी सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जो महिलाओं को समर्पित किया। पीएम ने बिहार में जीत पर राज्यवासियों के पारखी और जागरुक होने की भरपूर प्रशंसा की है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भी जनता के लिये उनकी सरकार बेहद संवेदनशील रही। 

उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी एकमात्र पार्टी रही जो लगातार 15 वर्षों से सत्ता में रहने के बाद भी जनता का भरोसा जीतने में कामयाब रही है। पीएम ने कहा कि आज बीजेपी सत्ता में रहते हुए मध्यमवर्गीय परिवार के आय बढ़ाने के लिये दिन-रात जुटी रहती है। वहीं महिलाओं के विकास और कल्याणकारी योजना को लेकर हमेशा सजग रहे है। 

पीएम ने कहा कि देश के विभिन्न चुनावों के परिणाम सुखद रहा। पीएम ने कहा कि एनडीए पर बढ़ता भरोसा कह रहा है कि हमनें जनता के हित को सर्वोपरि रखा। उन्होंने कहा कि दलितों,शोषितों के आवाज को बुलंद हमेशा से बीजेपी करती रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार जेपी नड्डा के नेतृत्व में बेहतर कर रही है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव का संदेश यह भी है कि आमजनों के लिये काम करेंगे तो आपको सर-माथों पर रखेंगे।

परिश्रमी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का परचम पूरे देश में फहराया है। पीएम ने पार्टी कार्यालय में कहा कि वे जनता का आभार प्रकट करते है। पीएम मोदी ने बिहार चुनाव में जीत को लेकर कहा कि यह ऐतिहासिक रहा। 

पार्टी कार्यालय में उमड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने बिहार में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर सबको बधाई दी। उन्होंने देश भर में हुए विधानसभा चुनाव और उपचुनाव में जीत का पूरा श्रेय पीएम मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि लोगों का भरोसा पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व पर है।   

 इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यालय पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। पार्टी कार्यालय पहुंचने वालों में बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nada) सबसे पहले पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। उसके बाद गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यालय पहुंचे। जिससे बीजेपी समर्थक जोश से भर गए। इस दौरान पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित कर सकते हैं।

Bihar Election: बीजेपी के 22 बागियों को चिराग ने दिया था टिकट, फिर भी LJP का नहीं हो सका भला

बिहार में एनडीए की जबरदस्त वापसी
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं। राज्य में एनडीए (NDA) ने जबरदस्त वापसी की है। प्रदेश की 243 सीटों में से एनडीए को 125 तो महागठबंधन को 110 सीटें प्राप्त हुई हैं, जबकि लोजपा को 1 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने राज्य 5 सीटों पर जीत दर्ज की है।

बिहार में जीत से गदगद ओवैसी ने कहा- बंगाल का चुनाव भी लड़ूंगा, क्या करेगा कोई

राजद 75 सीट के साथ राज्य की सबसे बड़ा पार्टी 
बिहार में जहां राजद 75 सीट लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो तो वहीं बीजेपी पहली बार 74 सीटें लेकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी। सत्ताधारी जदयू तीसरे पायदान पर फिसलते हुए महज 43 सीटें ही ले पाई, जबकि कांग्रेस को 19 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं वाम दलों को 16 सीटों पर विजयी रही। औवैसी की पार्टी को 5 सीटें मिली। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को 4 और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को 4 सीटों पर जीत मिली है। 

सही वक्त पर दुश्मन को दोस्त और दोस्त को दुश्मन बनाने में माहिर हैं नीतीश

जेडीयू नेताओं के साथ बैठक नीतीश कुमार ने की बैठक
इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जेडीयू नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव नतीजों के बाद की स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। हालांकि राज्य सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनना तय माना जा रहा है, लेकिन आगे रणनीति को लेकर नीतीश कुमार भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

सोशल मीडिया पर छलका पुष्पम प्रिया का दर्द, पोस्ट लिख बिहारवासियों को कही ये बात

सुशील मोदी ने कही ये बात
उधर, डीप्टी सीएम सुशील मोदी ने मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि एनडीए का सीएम चेहरा कोई ओर नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। राज्य में सीएम उम्मीदवार को लेकर लगाए जा रहे तमाम कयासों को खारिज करते हुए उन्होंने साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार के नाम पर कोई कंफ्यूजन नहीं है। उन्होंने कहा पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि नीतीश कुमार की ही फिर से ताजपोशी होगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.