Tuesday, Jan 18, 2022
-->
Live telecast of unveiling of statue of Adi Shankaracharya at 5 places in Ghaziabad

गाजियाबाद में 5 जगहों पर हुआ केदारनाथ धाम में आदि शंकारचार्य की प्रतिमा का अनावरण का सीधा प्रसारण

  • Updated on 11/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में आदि शंकराचार्य की मूर्ति अनावरण किया। इस आयोजन का सीधा प्रसारण जिले के 5 शिव मंदिर में किया गया। इसके साथ ही भजन कीर्तन मंडलियों के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, सांसद राज्यसभा अनिल अग्रवाल, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और जनप्रतिनिधियों द्वारा दूधेश्वर नाथ मंदिर में रुद्राभिषेक व पूजा अर्चना की गई। 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर जनपद के दूधेश्वर नाथ धाम, इंदिरापुरम स्थित कैलाश मानसरोवर भवन, लोनी के हनुमान मंदिर लोनी, मोदी नगर के छतरी वाले मंदिर व मुरादनगर विधानसभा में गोविंदपुरम मंदिर में एलईडी के माध्यम से केदारनाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ। इस दौरान भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया, साथ ही साधु-संतों का सम्मान कर प्रसाद वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ।

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को अपनी-अपनी तहसीलों में प्राचीन शिवालय को चिन्हित कर कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई। जिसके बाद उपजिलाधिकारियों और खंड विकास अधिकारियों ने दीपावली के बाद भी तमाम व्यवस्थाओं का इंतजाम किया। कार्यक्रम के अंत में मंदिर परिसर में भंडारे का भी आयोजन किया गया। जिसमें भक्तों ने कार्यक्रम को देखने के बाद भंडारा रूपी प्रसाद भी प्राप्त किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर विपिन कुमार, नगर मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर विनय सिंह, उप जिलाधिकारी मोदीनगर शुभांगी शुक्ला, तहसीलदार लोनी शिव नरेश सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 
 

comments

.
.
.
.
.