Monday, Dec 06, 2021
-->
lnjp hospital doctor dies of coronavirus delhi anaesthesia specialist pragnt

ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आए LNJP अस्पताल के डॉक्टर, ICU में तोड़ा दम

  • Updated on 6/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से आसमान छू रहा है। यहां आए दिन भारी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस घातक वायरस ने दिल्ली (Delhi) के अस्पताल में भी अपना कब्जा जमा लिया है। खबर है कि महानगर के सरकारी लोकनायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमण के कारण एक निजी अस्पताल के आईसीयू में मौत हो गई।

LNJP में वीडियो कॉल के जरिए परिजन जान सकेंगे कोरोना मरीजों का हाल

मैक्स अस्पताल में चल रहा था इलाज
सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर की आज सुबह मौत हुई। वह एनेस्थीसिया के डॉक्टर थे। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एलएनजेपी अस्पताल को केवल कोरोना मरीजों के इलाज वाले अस्पताल के रूप में तब्दील किया है। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, 'आज सुबह वह जिंदगी की जंग हार गए।' सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर की मैक्स स्मार्ट के आईसीयू में मौत हो गई, जो साकेत में कोविड-19 अस्पताल है।

CM केजरीवाल को बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में बैंक्वेट हॉल बनेंगे कोरोना सेंटर, हर बेड पर होगी ऑक्सीजन

कोरोना की चपेट में कई स्वास्थ्यकर्मी
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में अब तक कई स्वास्थ्यकर्मी आ चुके हैं। दक्षिण दिल्ली के ओखला में फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट के एक चिकित्सक की हाल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी। ओडिशा के रहने वाले 39 वर्षीय एक चिकित्सक की 20 जून को दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के आईसीयू में कोरोना से मौत हो गई थी।

दिल्ली पहुंचे टिड्डी दल से बेहाल वन कर्मचारी, दिन में नहीं रात में बड़ी मुसीबत बनेगा ये दल

LNJP में वीडियो कॉल की शुरुआत
इससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ने कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए बुधवार को 100 दिन पूरे कर लिए। 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अस्पताल पहुंचे और निडर होकर मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों का नर्सों का उत्साह वर्धन किया। इस दौरान केजरीवाल ने अस्पताल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा की शुरुआत की। अब कोविड मरीज से उनके रिश्तेदार अस्पताल के बाहर स्थापित टैब की मदद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात कर उनका हाल जान सकेंगे।

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार

दिल्ली में कोरोना का कहर
दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,948 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 80,188 हो गई है। वहीं राजधानी में एक दिन में 66 लोगों की मौत हुई है। जबकि 24 घंटों में 2210 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 2,558 हो गई।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.