Tuesday, Sep 28, 2021
-->
location-of-dtc-buses-will-be-available-on-google-kmbsnt

दिल्ली सरकार की नई पहल- गूगल पर मिल सकेगी डीटीसी और क्लस्टर बसों की लोकेशन

  • Updated on 7/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में बसों के लिए अब लोगों को घंटों इंतजार करने की जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक ट्रांसिट सिस्टम को गूगल एप से जोड़ दिया है। इस माध्यम से दिल्ली में लोग आखिरी मिनट तक अपनी यात्रा की योजना बना सकेंगे। इस पहल के बाद अब गूगल पर दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों की लोकेशन मिल सकेगी।

उपयोगकर्ता को गूगल प्लेटफार्म पर बसों के वास्तविक समय में मार्ग, सभी बस स्टॉप आगमन और प्रस्थान का समय प्रदर्शित होगा। सार्वजनिक बसों की वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार ने गूगल के साथ साझेदारी की है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने CBSE को छात्रों की परीक्षा फीस लौटाने पर विचार करने का दिया निर्देश 

दिल्ली वैश्विक शहरों की सूची में शामिल
गूगल मैप से हुई साझेदारी के साथ दिल्ली वैश्विक शहरों की सूची में शामिल हो गई है। अभी इसमें क्लस्टर की 3000 बसों को जोड़ा गया है और अगले कुछ दिनों में डीटीसी की सभी बसों को भी जोड़ा जाएगा। इसके बारे में जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इस कदम से दिल्ली उन वैश्विक शहरों में शामिल हो गई है जो सार्वजनिक परिवहन की वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करते हैं। ताकि लोग आखिरी मिनट तक अपनी यात्रा की योजना बना सकें।

इस सुविधा के वर्चुअल लॉन्च के दौरान दिल्ली संवाद और विकास आयोग के उपाध्यक्ष जस्मिन शाह, परिवहन आयुक्त और गूगल इंडिया के अधिकारी भी उपस्थित थे। गहलोत ने बताया कि एक बार इस परिवहन योजना के शुरू हो जाने के बाद दिल्ली की बसों का स्थिर और गतिशील स्थान का डाटा वास्तविक समय में यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा।

दिल्ली में भारी बारिश के बाद जाम की समस्या, कई इलाकों में जलभराव

ऐसे कर सकेंगे उपयोग

  • गूगल या आईओएस पर गूगल मानचित्र एप्लीकेशन खोलें।
  • अपने गंतव्य दर्ज करें और गो आईकन टाइप करें या गो आइकन टाइप करें और सोर्स और डेस्टिनेशन दर्ज करें।
  • मार्ग को टाइप करने से स्टॉप के बारे में जानकारी देख सकेंगे।
  • आने वाली सभी बसों की सूची देखने के लिए बस स्टॉप पर टैप करें।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.