Wednesday, Apr 14, 2021
-->
lockdown extended again in amravati decision to extend till 8 march albsnt

Corona फिर बेकाबू! अमरावती में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 8 मार्च तक बढ़ाने का फैसला

  • Updated on 2/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के दूसरी लहर ने देश भर में चिंता पैदा कर दी है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में अगले 8 मार्च तक लॉकडाउन लागू किया गया है। इससे पहले यह डेडलाइन 1 मार्च तक था। जिसे अब महाराष्ट्र में उद्दव सरकार ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यह अहम फैसला लिया है।

वैक्सीन का लाभ आमजनों तक पहुंचाने में जुटी सरकार, महज 250 रुपये में मिलेगा टीका!

बता दें कि बीते तीन दिनों से देश भर में लगातार 16,000 से ज्यादा केस सामने आए है। वहीं महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 16,000 नए केस सामने आए है। जबकि मुंई में एक बार फिर 1,000 से ज्यादा केस आए है। जो सरकार के साथ-साथ आमजनों की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि लोगों की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है। जिसको लेकर सरकार लगातार अलर्ट भी कर रही है। राज्य सरकार ने अमरावती के अलावा अकोला, अकोट और मुरजितापुर में भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस बीच जिला प्रशासन ने संकेत दिया है कि 5 मार्च को फिर से समीक्षा करके ही आगे का फैसला किया जाएगा।

Coronavirus: लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामले, जानें क्या है कारण

मालूम हो कि देश भर में कोरोना वायरस की संख्या अब  11,079,979 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वीकार किया है कि भारत अमेरिका के बाद दूसरा देश है जहां कोरोना केस में एक बार फिर वृद्धि दर्ज हुई है। वहीं केंद्र सरकार के लिये महाराष्ट्र के साथ-साथ केरल, छत्तीसगढ़, पंजाब और मध्य प्रदेश से भी कोरोना केस बढ़ने की खबर ने चिंता पैदा कर दी है। केरल में 3600 से अधिक केस सामने आए है। 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.