Sunday, Feb 05, 2023
-->
lockdown4 ban on entry of people from 4 states in karnataka bus trains will run prshnt

Lockdown 4.0: कर्नाटक में 4 राज्यों से लोगों की एंट्री पर बैन, राज्य में चलेंगी बस-ट्रेन

  • Updated on 5/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने एक अहम कदम उठाया है। राज्य सरकार ने 31 मई तक केरल, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों की एंट्री राज्य में बंद कर दी है। इस बात का ऐलान खुद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने किया है। सीएम येदुरप्पा ने देश में लॉक डाउन 4 के दौरान मिलने वाली सभी छुटों का ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना के चलते हालात को देखते हुए इन चार राज्यों से लोगों की एंट्री पर रोकर है इन राज्यों में करोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में इन राज्यों के लोगों को अभी कर्नाटक में एंट्री नहीं दी जाएगी।

कांग्रेस की अपील पर CM आदित्यनाथ का दांव, प्रियंका से मांगी मजदूरों और बसों की लिस्ट

राज्य में सोमवार से बस की सेवा शुरू
इसके अलावा सीएम येदुरप्पा ने लॉक डाउन 4 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में सोमवार से बस की सेवा शुरू कर दी जाएगी।जिसमें सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य है इसके अलावा  राज्य में ऑटो टैक्सी की सेवा भी शुरू कर दी जाएगी। और नाई की दुकान खुलेंगे,राज्य में दूसरे क्षेत्रों से आने वाले लोगों को क्वारंटीन में रखा जाएगा।

PAK: धर्मांतरण के लिए तब्लीगी जमात ने किया हिंदुओं का उत्पीड़न, सिंध में प्रदर्शन

31 मई तक जिम खोलने की इजाजत नहीं
बता दें कि पूरे राज्य में रविवार को लॉक डाउन रहा यहां ना तो बसे चली और ना ही कैब इसके साथ दुकानों को भी नहीं खोला गया।आवश्यक चीजों की दुकानों को ही खोला गया है।वही सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:00 से 7:00 तभी पार्क खोल दिए गए हैं इसके अलावा कंटेंटमेंट जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में लोग आ जा सकते हैं।

वहीं राज्य में 31 मई तक जिम खोलने की इजाजत नहीं दी गई है बता देंकि सोमवार को मुख्यमंत्री येदुरप्पा की अगुवाई में सभी मंत्रियों के साथ बैठक हुई,इस बैठक में आर्थिक गतिविधियों को खोलने पर चर्चा हुई है और फैसला लिया गया है कि राज्य में सभी दुकान, बसे खोली जाएंगी इसके अलावा राज्य में आने वाली सभी ट्रेनों को इज्जत मिलेगी।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.