Sunday, Mar 24, 2019

लोकसभा चुनावः दो दिन बाद उम्मीदवारों का पैनल तैयार करेगी कांग्रेस, कवायद हुई तेज

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/ताहिर सिद्दीकी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों का पैनल अगले 2-3 दिनों में तैयार कर लेगी। प्रत्येक सीट पर तीन नामों का पैनल तैयार होगा। पैनल में शामिल सभी उम्मीदवारों के बारे में विस्तृत जानकारी भी मुहैया कराई जाएगी।

सातों लोकसभा सीटों के लिए 3-3 नामों का पैनल तैयार करने के बाद इसे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी  (एआईसीसी) की स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने मंगलवार को लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर मंत्रणा की है।

कांग्रेस से गठबंधन पर केजरीवाल ने दी सफाई, कही ये बड़ी बात

पैनल में अनुभवी और युवाओं दोनों तरह के नेताओं को जगह दी जाएगी। लेकिन अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान को करना है। सोमवार को राजधानी में आयोजित बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में जुटी भारी भीड़ से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का मनोबल काफी बढ़ गया है।

सूत्र बताते हैं कि कम से कम 4 सीटों पर पुराने दिग्गजों को तरजीह मिलना तय है। अजय माकन,जयप्रकाश अग्रवाल, संदीप दीक्षित और महाबल मिश्रा को सशक्त दावेदार माना जा रहा है। उत्तर-पूर्व दिल्ली से जयप्रकाश अग्रवाल पर कांग्रेस दांव लगा सकती है।

 ऑटो किराए में वृद्धि को लागू करने में लग सकता है समय, जारी नहीं हुई अधिसूचना 

संदीप दीक्षित के भोपाल से चुनाव लडऩे के भी कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन पार्टी नेतृत्व उन्हें पूर्वी दिल्ली से लडऩे का आदेश दे सकती है। नई दिल्ली सीट से अजय माकन पुरजोर तैयारी में जुटे हैं। माकन नई दिल्ली सीट के प्रबल दावेदार हैं।

दक्षिणी दिल्ली सीट से डॉ. योगानंद शास्त्री प्रबल दावेदार हैं। इस सीट से ओम प्रकाश बिधूड़ी भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। पूर्व सांसद सज्जन कुमार के बेटे जग प्रवेश कुमार का नाम भी चर्चा में है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार, पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान और पूर्व विधायक जयकिशन भी प्रबल दावेदार हैं।

अपना माइक्रो ग्रिड लगाएं बिजली का बिल बचाएं, मिलेंगे और भी फायदे

चांदनी चौक लोकसभा सीट से कपिल सिब्बल और हारून युसूफ  प्रबल दावेदार हैं। यह कांग्रेस के लिहाज से बेहतर सीट मानी जा रही है। इस कारण कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ  इस सीट से लडऩा चाहते हैं। लेकिन कपिल सिब्बल भी लगातार चांदनी चौक के कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.